RRB अजमेर: मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड केटेगरी पदों पर भर्ती परीक्षा;  कल शाम 6 बजे तक दे सकेंगे आपत्तियां


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Recruitment Examinations For Ministerial And Isolated Category Posts; Will Be Able To Give Objections Till 6 Pm Tomorrow

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

RRB: कुल 1663 पदों के लिए 15 से 18 दिसंबर 2020 तक दो पारियों में हुई थी परीक्षा

रेलवे में मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी 28 फरवरी की शाम 6 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

गत 15 से 18 दिसंबर 2020 तक कुल 1663 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित इस परीक्षा में देश भर से 1 लाख से अधिक अभ्यर्थियो ने आवेदन किए थे। आरआरबी अजमेर की ओर से आयोजित परीक्षा की उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए निर्धारित शुल्क 50 रुपए प्रति सवाल के हिसाब से तय किया गया है । इसके अलावा बैंक चार्ज अलग से देना होगा।रेलवे भर्ती बोर्ड ने आंसर की, प्रश्न पेपर और रेस्पॉन्स का लिंक एक्टिवेट कर दिया है।

लिंक पर अभ्यर्थी आंसर की चेक करने के बाद अपनी आपत्ति दर्ज करा पाएंगे। आपत्ति दर्ज कराने का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। यदि आपत्ति सही पाई जाती है, तो अभ्यर्थी की आपत्ति दर्ज कराने की फीस वापस कर दी जाएगी। रिफंड उस खाते में किया जाएगा, जहां से अभ्यर्थी ने ऑनलाइन भुगतान किया होगा ।

दो पारियों में हुई थी परीक्षा

मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी में पदों के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षा 15 से 18 दिसंबर, 2020 तक दो पारियों में आयोजित की गई थी। सभी दिनों में परीक्षा की अवधि 90 मिनट के लिए थी। लगभग 1.03 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए पंजीकृत किए गए थे। रेलवे में स्टेनोग्राफर, जूनियर ट्रांसलेटर और चीफ लॉ असिस्टेंट आदि के 1663 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *