RPSC प्राध्यापक संस्कृत परीक्षा 2018: कल तक कर सकेंगे आवेदन, EWS आरक्षण के लिए अभ्यर्थी का नाम प्रोविजनल सूची में होना जरूरी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अभ्यर्थी को व्यक्तिश: राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय में उपस्थित होना होगा

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्राध्यापक संस्कृत परीक्षा 2018 की प्रोविजनल सूची में शामिल अभ्यर्थी ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) आरक्षण का लाभ लेने के लिए 12 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को स्वयं को आयोग कार्यालय पहुंचना होगा।

इस संबंध में आयोग की ओर से पूर्व में 5 फरवरी 2021 को जारी किए गए दिशा-निर्देशों में कुछ संशोधन किए गए है। प्राध्यापक (संस्कृत शिक्षा) परीक्षा, 2018 के लिए ऑनलाईन आवेदन करने वाले ऐसे अभ्यर्थी जो प्रोविजनल सूची में सम्मिलित है और अनारक्षित श्रेणी के रूप में आवेदन किया था। वे अधिसूचना 19 फरवरी 2019 के आधार पर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के तहत् आरक्षण के लिए पात्र है।

वे अभ्यर्थी नवीनतम आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS का निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र प्रति व मूल) एवं शुल्क 300 रुपए सहित आवेदन 12 फरवरी 2021 तक व्यक्तिशः आयोग कार्यालय में उपस्थित होकर प्रस्तुत करना होगा। निर्धारित अवधि में व्यक्तिशः उपस्थित होकर नवीनतम आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का प्रमाण पत्र प्रस्तुत नही करने वाले अभ्यर्थियों को वर्ग परिवर्तन करने के लिए अन्य कोई अवसर देय नही होगा और मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *