RAS 2018 के इंटरव्यू कल से: RPSC ने पहले चरण में 300 अभ्यर्थियों को बुलाया;  दूसरा चरण 31 मार्च से शुरू होगा, 2009 अभ्यर्थी भाग लेंगे


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • RPSC Called 300 Candidates In The First Phase; The Second Phase Will Start From March 31, 2009. Candidates Will Participate.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

RPSC: RAS 2018 कुल 1051 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा, 2018 (R.A.S.) के इंटरव्यू 22 मार्च से शुरू होंगे। पहले चरण में 300 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू होंगे। आयोग की ओर से इसके लिए तैयारियां कर ली गई है। इन्टरव्यू का दूसरा चरण 31 मार्च से शुरू होगा। 7 मई 2021 तक चलने वाले दूसरे चरण में कुल 1709 अभ्यर्थियाें के इंटरव्यू किए जाएंगे। इस प्रकार दोनों चरणों में कुल 2009 अभ्यर्थी भाग लेंगे।

आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र मय फोटाे प्रति साथ अवश्य लाएं अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा। साक्षात्कार में सम्मिलित हाेने वाले अभ्यर्थी राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा कोविड-19 के संबंध में जारी गाईडलाईन की पूर्णतः पालना करेंगे।

वेबसाइट पर अपलोड इन्टरव्यू लेटर

इन्टरव्यू के प्रथम चरण में सम्मिलित होने वाले 300 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक से इन्टरव्यू लेटर डाउनलोड कर साक्षात्कार में उपस्थित हो सकेंगे। दूसरे चरण के इन्टरव्यू लेटर भी जल्द ही यथासमय अपलोड होंगे।

प्रतिदिन 60 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू

आयोग के आधिकारिक सूत्राें का कहना है कि प्रतिदिन 60 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू किए जाएंगे। इंटरव्यू कार्यक्रम इसी हिसाब से ही तैयार किया गया है।

कोर्ट की हरी झंडी मिलने के बाद शुरू हो रहे हैं इंटरव्यू

RAS 2018 कुल 1051 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई। पूर्व में 7 दिसंबर 2020 से इन पदों के लिए इंटरव्यू होने वाले थे ,लेकिन मामला कोर्ट में चले जाने पर आयोग को इंटरव्यू स्थगित करने पड़े थे। कोर्ट द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद यह इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

री-टोटलिंग के आवेदन के लिए अंतिम तिथि 5 अप्रैल

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (RAS) 2018 के मुख्य परीक्षा परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थी प्राप्तांकों की री-टोटलिंग के लिए अंतिम तिथि 5 अप्रैल तक आवेदन कर सकते है।

  • मुख्य परीक्षा के परिणाम 9 जुलाई 2020 और 12 मार्च 2021 को घोषित किए गए। इसमें असफल अभ्यर्थी परीक्षा में प्राप्तांकों की पुनः गणना (री-टोटलिंग) करा सकते है।
  • उत्तर पुस्तिकाओं में प्राप्त अंकों की पुर्नगणना (री-टोटलिंग ) के लिए अभ्यर्थियों को सादे कागज पर प्रार्थना पत्र देना होगा।
  • वेब से प्राप्तांकों की प्रिन्ट काॅपी के साथ आयोग के सचिव को 25 रुपए प्रति प्रश्न पत्र की दर से भारतीय पोस्टल आर्डर संलग्न करते हुए 5 अप्रैल 2021 तक आयोग कार्यालय में प्रस्तुत किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *