MP कांस्टेबल भर्ती 2021: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सफाई; 4200 पदों पर भर्ती परीक्षा स्थगित नहीं की गई, परीक्षा निर्धारित समय पर होगी


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Police Constable Job Vacancies 2021; Narottam Mishra Says 4200 Posts Recruitment Exam Not Postponed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल15 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कांस्टेबल भर्ती 2021 परीक्षा के लिए आवेदन भरने की प्रक्रिया बीच में रोके जाने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफाई दी है। प्रक्रिया जल्द ही शुरू करने की बात कही। (फाइल फोटो)

  • सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण प्रमाणपत्र अपलोड नहीं हो पा रहे

मध्यप्रदेश में कांस्टेबल भर्ती 2021 परीक्षा के लिए आवेदन भरने की प्रक्रिया बीच में रोके जाने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि 4200 पदों पर परीक्षा निर्धारित समय 6 मार्च से ही शुरू होगी। जल्द ही आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अभी सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण प्रमाणपत्र अपलोड नहीं हो पा रहे हैं, इसलिए इसे ठीक कर प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया जाएगा।

एमपीपीईबी ने दी थी स्थगित करने की सूचना

इससे पहले मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) ने मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया स्थगित करने की सूचना दी थी। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी से शुरू होनी थी, लेकिन peb.mponline.gov.in पर सूचना दी कि ‘आवेदन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया आगामी दिनांक तक स्थगित की जाती है।’

विभाग की ओर से कहा गया है कि मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदनों में EWS, 10वीं और 12वीं के प्रमाणपत्र अपलोड करने की सुविधा सॉफ्टवेयर में नहीं होने की जानकारी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के संज्ञान में लाई गई थी। एक सप्ताह में सॉफ्टवेयर में सुधार कर पुनः ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *