IND VS AUS चौथा टेस्ट: भारतीय टीम ब्रिस्बेन में खेलने पर राजी; मैच खत्म होने के बाद नहीं रुकेगी टीम


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND VS AUS 4th Test Indian Team Agreed To Play In Brisbane; The Team Will Not Stop After The Match Is Over

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी13 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट खेला गया। यह मैच ड्रॉ रहा।

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की अंतिम मैच ब्रिस्बेन में खेलने कुछ शर्तों के आधार पर राजी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI नियमित शेड्यूल से चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेलने के लिए तैयार है, लेकिन मैच खत्म होने के बाद टीम रुकेगी नहीं। जिस दिन मैच खत्म होगी, उसके अगले दिन ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया के वापसी का इंतजाम करना होगा।

BCCI लिखित जवाब से संतुष्ट
क्रिकेट की एक वेबसाइट को BCCI के अधिकारी ने बताया है कि चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में ही खेला जाएगा। भारतीय खिलाड़ी शेड्यूल के मुताबिक ही सिडनी से ब्रिस्बेन के लिए रवाना होंगे। टीम क्वारैंटाइन के नियमों का पालन करेगी। लेकिन मैच के खत्म होने के बाद टीम ब्रिस्बेन में नहीं रुकेगी। सूत्र ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को लिखित में जवाब दिया है, जिसके बाद टीम ब्रिस्बेन जाने पर राजी हो गई है।

ब्रिस्बेन में खिलाड़ी एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर नहीं जा सकते हैं
दरअसल कुछ दिन पहले BCCI ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) को पत्र लिखा था कि ऑस्ट्रेलिया गई टीम इंडिया के प्लेयर्स सख्त कोरोना नियमों से तंग आ चुके हैं । उन्हें ब्रिस्बेन में कोरोना प्रोटोकॉल के सख्त नियम में ढील दें। ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत में है। वहां के प्रोटोकॉल के मुताबिक, टीम के प्लेयर्स को क्वारैंटाइन के दौरान एक फ्लोर पर खिलाड़ियों से ही मिलने की इजाजत होगी। प्लेयर्स दूसरे फ्लोर पर नहीं जा सकते। मेडिकल टीम को भी एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने की इजाजत नहीं होगी।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज बराबरी पर
चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला गया। पांचवें दिन भारतीय टीम मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल रही। वहीं सीरीज अभी भी 1-1 की बराबरी पर है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया था। जबकि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *