9 साल से लग रहा है शिविर: छात्र नेता मंजीत सिहाग की स्मृति में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में 341 यूनिट रक्तदान


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरदारशहर (चूरू)8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सरदारशहर। शिविर में रक्तदान करते लोग।

छात्र नेता मंजीत सिहाग की स्मृति में सोमवार को आयोजित रक्त दान शिविर में 341 यूनिट रक्त दान किया गया। वीर तेजाजी संगठन के अध्यक्ष देवीलाल भाकर ने बताया कि लगभग 9 साल पहले तोलासर निवासी महेंद्र सिहाग के बेटे छात्र नेता मंजीत की नाक में खून बहने से अचानक मौत हो गई।

नौ साल से लगाया जा रहा है रक्तदान शिविर
उस वक्त इलाज के दौरान सिहाग को लगभग 30 यूनिट खून चढ़ाया गया था। लाख कोशिश के बावजूद भी उसकी जान नहीं बच सकी और मंजीत की मौत हो गई। मंजीत की मौत के बाद उसके युवा साथियों ने श्रद्धांजलि स्वरूप उसकी स्मृति में रक्त दान शिविर लगाने का संकल्प लिया जो लगातार नौ साल से जारी है।

युवा साथी पिछले 9 साल में जरूरतमंदों के लिए अब तक लगभग 27 सौ यूनिट रक्त का संग्रह कर चुके हैं। हर साल एक मार्च को रक्त दान शिविर लगाया जाता है जिसमें सरदारशहर तहसील सहित अन्य जिलों के भी युवा शिविर में रक्त दान करने के लिए आते हैं।

आज स्वर्गीय मंजीत की नवमी पुण्यतिथि पर युवाओं ने सिहाग की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर 4 महिलाओं सहित 337 युवाओं ने जरूरतमंदों के लिए रक्तदान किया। वीर तेजाजी युवा संगठन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में तहसीलदार कुटेन्द्र कंवर, विकास अधिकारी दुर्गाराम पारीक, ताराचंद सारण, इसरराम डूडी, प्रधान प्रतिनिधि मधुसूदन राजपुरोहित, डॉक्टर विकास सोनी, वीर तेजाजी युवा संगठन के अध्यक्ष देवीलाल भाकर सहित युवा टीम ने सहयोग किया। शिविर में निर्मला तेतरवाल, मंजू रणवा, परमेश्वरी शर्मा, शारदा गंडास आदि महिलाओं ने भी रक्तदान किया। शिविर में चूरू से शेखावटी ब्लड सेंटर व भरतिया हॉस्पिटल की टीम ने रक्त का संग्रहण किया।

(रिपोर्ट: हनुमान वर्मा)

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *