839 रुपए का सिलेण्डर, कहां है स्मृति इरानी: महंगाई के विरोध में अलवर में महिला कांग्रेस ने घरेलू गैस सिलेण्डर के दाम बढ़ने पर रोड पर चूल्हा रख बनाई रोटी, गरीब बच्चों को खिलाई


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अलवर शहर में मिनी सचिवालय के बाहर रोटी बनाती महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी व कार्यकर्ता।

महिला कांग्रेस अलवर की ओर से शुक्रवार को घेरेलू गैस सिलेण्डर के दाम और पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ने पर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। मिली सचिवालय अलवर के बार रोड पर चूल्हे पर रोटियां बनाई और बगल में सिलेण्डर को जमीन पर उल्टा रखा। केन्द्र सरकार को पूरी तरह विफल बताया। महिला कांग्रेस के नेताओं के साथ आम महिलाओं ने रोड पर रोटिंया बनाई। झुग्गी झौपड़ी के गरीब बच्चों को वही रोटी खाने को दी गई है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा ने कहा कि गरीब लाचार है। महंगाई आर-पार है। फिर भी मोदी सरकार शर्मसार नहीं है।

मिनी सचवालय के बाहर महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी व कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित आसपास में खड़ी आम महिलाएं। जिलाध्यक्ष रोटी बनाते हुए।

मिनी सचवालय के बाहर महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी व कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित आसपास में खड़ी आम महिलाएं। जिलाध्यक्ष रोटी बनाते हुए।

अब कहां है स्मृति ईरानी, पहले पहनाती थी चूड़ियां
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को उनके पुराने विरोध प्रदर्शन याद दिलाते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय स्मृति ईरानी महंगाई के विरोध में यूपीए नेताओं को चूड़ियां पहनने को कहती थी। अब वही स्मृति चुप हैं। इस समय उनको मोदी को चूड़ियां पहनानी चाहिए। देश में रेसाई गैस व पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर हैं। जनता की कमर टूटी चुकी है। फिर भी मोदी सरकार खामोश है।

अलवर में 839 रुपए का सिलेण्डर
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलेश सैनी ने कहा कि अलवर में एक रसेाई गैस का सिलेण्डर 839 रुपए में मिलता है। उस विधवा या बुजुर्ग महिला से पूछो जिसे केवल 750 रुपए पेंशन मिलती है। घर में दो बच्चे भी हैं तो वह रसोई गैस का सिलेण्डर भरवाए या फिर राशन खरीद कर लाए। अब केन्द्र की मोदी सरकार को गरीबों की परवाह नहीं है। पूर्व में यूपीए सरकार के समय यही नेता महंगाई को लेकर चिल्लाते थे। जबकि इस समय तो क्रूड ऑयल के दाम भी कम है। फिर भी पेट्रोल 100 रुपए लीटर पहुंच गया है।

राव तुलाराम सर्किल के निकट एसएफआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन।

राव तुलाराम सर्किल के निकट एसएफआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन।

एसएफआई ने विरोध जताया
शुक्रवार को ही एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने अलवर शहर के राव तुलाराम सर्किल पर महंगाई को लेकर विरोध जताया। एसएफआई के प्रतिनिधि पंकज सांवरिया ने कहा कि देश में महंगाई इतनी तेजी से कभी नहीं बढ़ी। रोजगार भी हाथ से चले गए। अब अपराध बेलगाम है। फिर भी सरकार खुद को श्रेष्ठ साबित करने पर तुली है। अब जन-जन महंगाई की मार से प्रताडित है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *