7 छात्र नेता भूख हड़ताल पर बैठे: कोर्स में कटौती, परीक्षा पैटर्न बदलने व गाइड लाइन जारी करने की मांग


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गवर्मेंट कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष विनयराज सिंह की अगुवाई में 6 छात्र नेता आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए

कोटा विश्वविद्यालय द्वारा अभी तक पाठ्यक्रम तय नहीं करने व परीक्षा गाइड लाइन जारी नहीं होने से विद्यार्थी परेशान है। गवर्मेंट कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष विनयराज सिंह की अगुवाई में 6 छात्र नेता आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए है। विनयराज के साथ छात्र उपाध्यक्ष अविनाश मालव, गजेंद्र नागर,अनिल मीणा जोगेंद्र,विकास मीणा व कुश गोस्वामी ने कॉलेज गेट के बाहर भूख हड़ताल शुरू कर दी। आंदोलनकारी छात्रों की मांग है कि कोटा विश्वविद्यालय जल्द से जल्द कोर्स में कटौती, परीक्षा पैटर्न बदलने व गाइड लाइन जारी करें।

विनयराज सिंह ने बताया 18 जनवरी से विवि एवं महाविद्यालय को खोल दिए गए, लेकिन पाठ्यक्रम कम तय करने, परीक्षाओं को लेकर कोई गाइड लाइन जारी नहीं हुई है। जबकि दूसरे विश्वविद्यालयों ने छात्र-छात्राओं की परेशानी को देखते हुए परीक्षा की गाइड लाइन जारी कर दी। कोटा में कोरोना का प्रभाव दुबारा आ रहा है। ऐसे में ग्रामीण छात्र छात्राएं भयभीत है। वो ऑफ लाइन पढ़ाई करने कॉलेज नहीं आ रहे। कोटा विश्वविद्यालय द्वारा अभी तक परीक्षा की गाइड लाइन जारी नहीं करने से छात्र-छात्राएं पशोपेश में है। क्या पढ़े क्या नहीं पढ़े?

विनय ने बताया कि पहले भी मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया,अनशन व धरना दिया था। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने मांगों पर ध्यान नहीं दिया। मजबूरन छात्रों को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा। मांगे पूरी नहीं होने तक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *