6 माह से फरार व्यक्ति गिरफ्तार: बिहार से नाबालिगों बच्चों को जयपुर लाकर करवा था बालश्रम, अपने गांव का उप सरपंच है आरोपी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार के नाबालिग बच्चों को जयपुर लाकर बालश्रम करवाने के मुकदमे में गिरफ्तार 6 महीने से फरार सुधीर कुमार

  • जयपुर में नार्थ जिले की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने आरोपी को बिहार से पकड़ा

बालश्रम के मामले में जयपुर से करीब छह माह पहले फरार हुए एक आरोपी को पुलिस ने बिहार से पकड़ लिया है। गिरफ्तार आरोपी बिहार से नाबालिग बच्चों को जयपुर से लाकर चूड़ी बनाने के कारखानों में बालश्रम करवाता था। यह कार्रवाई नार्थ जिले की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने की।

एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुधीर कुमार (43) बिहार के वैशाली जिले में राघोपुर स्थित मलिकपुर रविदास गांव का रहने वाला है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वह अपने मलिकपुर गांव का उप सरपंच है और उसकी भाभी गांव की सरपंच है। उसके खिलाफ वर्ष 2020 में बिहार के बच्चों से यहां बालमजदूरी करवाने का मुकदमा नाहरगढ़ थाने में दर्ज हुआ था। लेकिन पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर सुधीर कुमार यहां से भाग निकला था।

डीसीपी अनिल परिस देशमुख के निर्देशन में फरार वारंटियों की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत नाहरगढ़ थानाप्रभारी मुकेश कुमार खराडिया, एएसआई मनोज सिंह शेखावत, कांस्टेबल मनोज यादव, कांस्टेबल संदीप व कांस्टेबल रामजीलाल की टीम गठित कर सुधीर कुमार की तलाश में लगाया गया था। पिछले दिनों थानाप्रभारी मुकेश को सुधीर के बिहार में होने की सूचना मिली। तब पुलिस टीम को वहां भेजा गया। जहां पुलिस टीम ने उसे धरदबोचा और जयपुर ले आई।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *