हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री धधकी: तैयार उत्पाद और गोदाम में भरी लकड़ियां चढ़ी आग की भेंट, लाखों का नुकसान


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जोधपुर में बुधवार को पाली रोड पर हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग।

  • 11 दमकलों ने साढ़े पांच घंटो में पाया आग पर काबू

शहर के पाली रोड स्थित झालामंड में एक बैंक के पीछे स्थित हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में बुधवार तडक़े सवा चार बजे भी भीषण आग लग गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन गोदाम में रखी लाखों की लकडिय़ां आग की भेंट चढ़ गई। 11 दमकलें मौके पर पहुंची और आग पर सुबह साढ़े नौ बजे तक काबू पाया जा सका। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। माना जा रहा है कि लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हुआ है।

चीफ फायर ऑफिसर जयसिंह चौहान ने बताया कि बुधवार की तडक़े सवा चार बजे के आस पास झालामंड स्थित कैनरा बैंक के पीछे स्थित एक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग की सूचना पर बासनी से एक गाड़ी भेजी गई। आग की विकरालता को देखते शास्त्रीनगर एवं नागौरी गेट से भी दकमलों को रवाना किया गया। इस बीच चीफ फायर ऑफिसर जयसिंह चौहान, फायर अधिकारी हेमराज शर्मा, फायरमैन प्रशांतसिंह व अन्य पहुंचे। बताया गया कि फैक्ट्री परिसर काफी बड़ा होने से गोदाम में लगी आग को बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

फैक्ट्री मालिक मनोज भारती ने बताया कि उनके यहां बड़ी मात्रा में हैंडीक्राफ्ट के तैयार उत्पादों के साथ ही कच्चा माल भरा हुआ था। उन्होंने भी आग लगने के कारणों से अनभिज्ञता जाहिर की। फैक्ट्री में आग से हुए नुकसान के बारे में उन्होंने कहा कि वे फिलहाल कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं है। एक बार में सब कुछ जलकर खाक हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *