हादसे में मजदूर की मौत: निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर हाइड्रा क्रेन की चपेट में आया श्रमिक, मौके पर तोड़ा दम


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मृतक रामबहोर केवट (50)  एमपी के सतना का निवासी था। लंबे समय से वो कंट्रक्शन कम्पनी में कार्य कर रहा था

शहर के महावीर नगर थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर हादसा घटित हुआ है। कार्य करने के दौरान हाइड्रा मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक राम केवट (50) एमपी के सतना का निवासी था। लंबे समय से वो कंट्रक्शन कम्पनी में कार्य कर रहा था। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस की मोर्चरी में रखवाया। शहर में एक सप्ताह में ये दूसरा हादसा हुआ है। इससे पहले 3 मार्च को एरोड्राम-धान मंडी गेट के चल रहे अंडर पास का कार्य के दौरान जेसीबी मशीन पलटने से एक ड्राइवर के हाथ फ्रेक्चर हुआ था। आपको बता दें पिछली बीजेपी सरकार के समय साल 2017 में 150 करोड़ की लागत से केशवपुरा फ्लाईओवर का काम शुरू हुआ था।जिसे फरवरी 2019 तक पूरा हो जाना था। लेकिन इसके समय अवधि बढ़ाई गई।

प्रत्यक्षिदर्शियों ने बताया कि फ्लाईओवर के ऊपर ज्यादा काम नहीं चल रहा था। नीचे मजदूर काम कर रहे थे। राम केवट फ्लाईओवर के ऊपर था। सामने से आ रही हाइड्रा मशीन के चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद पुलिस ने हाइड्रा मशीन को थाने में खड़ा करवाया है। फिलहाल किसी भी पक्ष की ओर से थाने में रिपोर्ट नहीं दी गई है।

शहर में चल रहे अंडरपास सहित अन्य निर्माणाधीन जगहों पर लापरवाही बरती जा रही है। मजदूरों के पास सुरक्षा उपकरण तक नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केशवपुरा फ्लाईओवर निर्माणकार्य में लगे मजदूरों ने हेलमेट तक नहीं पहना हुआ था। ना ही घायलों को तुरन्त अस्पताल ले जाने की व्यवस्था कर रखी है। 3 मार्च को धान मंडीगेट के पास चल रहे अंडर पास में जेसीबी पलटने से घायल हुए मजदूर को अस्पताल ले जाने के लिए ऑटो का सहारा लेना पड़ा था। स्थानीय लोगों ने ऑटो रुकवाकर घायल को अस्पताल पहुंचाया था। नगर विकास न्यास केके अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

महावीर नगर थाना सीआई राजेन्द्र सिंह चारण ने इसे साधारण एक्सीडेंट बताया है। उन्होंने बताया कि क्रेन पुलिया से आ रही थी। राम केवट सामने आ गया। क्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। मशीन को जब्त कर थाने लाये है। फिलहाल अभी किसी ने शिकायत नहीं दी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *