हवाला कारोबार व कालेधन की आशंका: कोटा में टेलीकम्युनिकेशन कम्पनी के ऑपरेटर के पास से 75 लाख की नगदी बरामद


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ग्रामीण पुलिस ने टेलीकम्युनिकेशन कम्पनी के ऑपरेटर के पास से भारी मात्रा में नगदी बरामद की है। जो कार में रखकर कोटा लाई जा रही थी।

ग्रामीण पुलिस ने टेलीकम्युनिकेशन कम्पनी के ऑपरेटर के पास से भारी मात्रा में नगदी बरामद की है। जो कार में रखकर कोटा लाई जा रही थी। पूछताछ में नगदी के बारे में ऑपरेटर द्वारा जवाब नही देने पर पुलिस ने ऑपरेटर को हिरासत में लिया। साथ की 75 लाख की नगदी व कार को जब्त किया है। कार सवार मनीष विजय ( 39) विवेकानन्द नगर थाना आरकेपुरम का निवासी है। जो भोपाल में किसी टेलीकम्युनिकेशन कम्पनी में ऑपरेटर है।पुलिस ने हवाला कारोबार व कालाधन की आशंका होने के चलते इनकम टैक्स व ईडी को सूचना दी है।

ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी। एक कार से हवाला की बड़ी रकम कनवास से कोटा ले जाया जाएगा। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए जिला स्पेशल टीम प्रभारी राम लक्ष्मण मीणा व कनवास थानाधिकारी की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया गया। ओर कनवास से कोटा आने वाले रास्ते पर नाकेबंदी की गई। दोपहर को लगभग 3 से 4 बजे के बीच संदिग्ध कार कनवास से दर्रा के रास्ते पर नजर आई। कार को रुकवाकर तलाशी ली गई। कार की पीछे की सीट पर एक प्लास्टिक का थैला रखा हुआ था। उसे चेक करने पर थैले में 500-500 व 2 -2 हजार के नोट की गड्डियां मिली। कार चालक से रकम के बारें में पूछा तो वो जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई। तो 75 लाख की राशि मिली। फिलहाल पुलिस कार चालक से पूछताछ में जुटी है। इतनी बड़ी मात्रा में नगदी कहां से लाया व कहां ले जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *