स्टेडियम बनने के 2 साल में कराना होगा अंतरराष्ट्रीय मैच: यूआईटी ने स्टेडियम के लिए मांगे 5 करोड़, आरसीए से कहा- 30 दिन में जमा करवाएं


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूआईटी ने राजस्थान क्रिकेट एसेसिएशन (आरसीए) को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के लिए खेड़ा कानपुर में जमीन आवंटन की पूरी तैयारी कर ली है। गुरुवार को यूआईटी ने आरसीए को डिमांड नाेट जारी करते हुए 30 दिन में 4 करोड़ 96 लाख 6300 रुपए जमा करने काे कहा है, ताकि 99 साल के लिए लीज पर जमीन देने का आवंटन पत्र जारी किया जा सके और स्टेडियम निर्माण का काम शुरू हो सके।

यूआईटी सचिव अरुण हसीजा ने बताया कि आरसीए के सचिव काे डिमांड नाेट भेज दिया है। आरसीए ने यूआईटी से 22 हैक्टेयर जमीन निशुल्क मांगी थी। इसमें से 11.50 हैक्टेयर (51.02 बीघा) जमीन पर स्टेडियम बनेगा बाकी पर राेड नेटवर्क और अन्य सुविधाओं के काम आएगी। खेड़ा कानपुर में 35 हजार दर्शक क्षमता वाला अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनेगा, जाे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम और जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम से बड़ा हाेगा। इन दाेनाें की क्षमता 30 हजार है। स्टेडियम बनाने में करीब 200 कराेड़ खर्च हाेने का अनुमान है।

स्टेडियम बनने के 2 साल में कराना होगा अंतरराष्ट्रीय मैच
आवंटन शर्त के अनुसार आरसीए काे स्टेडियम निर्माण का काम पूरा हाेने के दो साल में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच करवाना हाेंगे। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में नगरीय विकास विभाग की एम्पावर्ड कमेटी की 14 फरवरी काे जयपुर में हुई बैठक में स्टेडियम बनाने आरसीए काे डीएलसी दर की 20 प्रतिशत के 30 प्रतिशत राशि (पूर्व में जमा करवाए गए 6 करोड रुपए समायोजित करते हुए) पर आवंटित करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *