सीकर में चुनावी सरगर्मी: बनने लगी​ निकाय चुनाव को लेकर रणनीति, मंत्री ने लक्ष्मणगढ़ में की बैठक तो भाजपा ने नियुक्त किए प्रभारी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Strategy For The Civic Elections Started, The Minister Held A Meeting In Laxmangarh And The BJP Appointed The Incharge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर14 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सीकर जिला कलेक्ट्रेट का दफ्तर। फाइल

निकाय चुनाव को लेकर एक बार फिर राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जिले से कांग्रेस में सचिव बने फूलसिंह ओला भी कल सीकर आएंगे। वहीं, मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने विधानसभा क्षेत्र ​लक्ष्मणगढ़ में बैठक कर चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयारी करने के लिए कहा है। हालांकि, बैठक में कई लोगों ने चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी जताई है।

उधर, भाजपा ने भी निकाय चुनाव को लेकर पदाधिकारियों को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। सीकर में जयपुर की पार्षद जयश्रीगर्ग को प्रभारी लगाया गया है। बता दें कि सीकर में रामगढ़ शेखावाटी के 35 वार्ड, फतेहपुर के 55 वार्ड, लक्ष्मणगढ़ के 40, लोसल के 35, रींगस के 35, खंडेला के 25 और श्रीमाधोपुर के 35 वार्ड हैं। इनमें चुनाव होने हैं।

दरअसल, पंचायत चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा के गढ़ में जबरदस्त टक्कर दी थी। इसके बाद इस बार निकाय चुनाव के लिए पीसीसी चीफ ने पहले ही अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बैठक कर डोटासरा ने चुनाव और नामांकन को लेकर चर्चा की और किस तरह पालिका पर जीत दर्ज हो इसके लिए रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। कांग्रेस में सचिव बनने के बाद पहली दफा सीकर लौट रहे फूलचंद ओला का स्वागत सत्कार भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

भाजपा और कांग्रेस दोनों के साथ ही हनुमान बेनीवाल की आरएलपी भी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। वहीं माकपा भी अपने दबदबा वाले इलाकों में सक्रिय हो रही है। निकाय चुनाव में किसान आंदोलन के असर को लेकर भी राजनीतिक दल वोट बैंक को साधने में जुट गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *