ससुर हो तो ऐसे: दुल्हन के पिता ने भेंट में सामने रख दिए 11 लाख 101 रुपए, दूल्हे के पिता ने वापस लौटाए


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बूंदी11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टोंक जिले के उनियारा में सगाई का कार्यक्रम था।

जिले की खजूरी पंचायत के पीपरवाला गांव से बेटे की सगाई करने टोंक जिले के उनियारा गए पिता ने नई मिसाल पेश की। जहां सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य बृजमोहन मीणा ने अपने पुत्र की सगाई के कार्यक्रम के दौरान दुल्हन पक्ष द्वारा दी गई 11 लाख की भेंट वापस लौटा दी।

सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य बृजमोहन मीणा अपने पुत्र रामधन मीणा की सगाई के टोंक जिले के उनियारा तहसील में स्थित मंडावरा ग्राम पंचायत के सोलतपुरा गांव में पहुंचे थे। जहां पर दुल्हन आरती मीणा के साथ सगाई का कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम के दौरान दुल्हन पक्ष की तरफ से दूल्हे पक्ष को 11 लाख 101 रुपए दिए गए। दूल्हे के पिता ब्रजमोहन मीणा ने इस राशि में से केवल 101 रुपए की भेंट ली। 11 लाख की दी गई नकद राशि दुल्हन पक्ष को वापस लौटा दी। इस दौरान मौजूद समाज के पंचों में दुल्हन पक्ष के पिता राधेश्याम ,दादा प्रभु लाल मीणा पूर्व सरपंच मण्डावरा, सेवा निर्मित प्रधानाचार्य कन्हैया लाल मीणा , शिवजी राम मीणा खजूरी ने उक्त कदम की सराहना की और समाज से प्रेरणा लेने की सीख दी गई।

दुल्हन बोले- ससुर ने नई प्रेरणा दी
दुल्हन आरती मीणा ने कहा कि मैंने बीएससी उत्तीर्ण कर बीएड कर रही हूं। मेरे ससुर ने दहेज में दी गई राशि को लौटा कर समाज को नई प्रेरणा दी है। जिससे बालिकाओं को उसकी योग्यता के अनुसार वर चुनने का मौका मिलता है।

दुल्हन आरती मीणा।

दुल्हन आरती मीणा।

दुल्हन के दादा प्रभु लाल मीणा बोले कि ब्रजमोहन मीणा द्वारा दहेज में दी गई राशि लौटाकर हमारे परिवार के साथ टोंक, बूंदी, सवाई माधोपुर जिले में पहला मामला है। जिन्होंने इतना बड़ा त्याग कर समाज को नई प्रेरणा दी। बृजमोहन मीणा द्वारा सगाई के कार्यक्रम में दी गई धनराशि को लौटाकर समाज को नई प्रेरणा दी है। जिसे आज समाज को अपनाने की जरूरत है।

दुल्हन के ससुर ब्रजमोहन मीणा।

दुल्हन के ससुर ब्रजमोहन मीणा।

(रिपोर्ट- अश्विनी शर्मा, नैनवां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *