सम्मान समारोह: मंत्री गर्ग बोले, भरतपुर संभाग को मुख्यमंत्री ने दीं सर्वाधिक सौगातें, विकास में धन की कमी आड़े नहीं आएगी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मौहल्ला गोपालगढ में राजपूत समाह की ओर से आयोजित सम्मान समारोह मंत्री सुभाष गर्ग का सम्मान किया गया।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डा. सुभाष गर्ग ने कहा है कि भरतपुर के विकास के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार सर्वाधिक सौगातें दी हैं। विकास कार्यों में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी किन्तु जरूरी है कि विकास कार्यों में सभी की भागीदारी रहे तभी विकास के बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

गर्ग रविवार को मौहल्ला गोपालगढ में राजपूत समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आरबीएम चिकित्सालय में चार सुपर स्पेशिलिटी सेवाएं शुरू होने के बाद क्षेत्र के रोगियों को जयपुर अथवा अन्य स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा।

भरतपुर में नर्सिंग, आयुर्वेद, संस्कृत सहित चार कॉलेज खोले जाएंगे। वहीं भरतपुर शहर से गंदे पानी की निकासी के लिए 200 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत की है जिससे शहर की वर्षों पुरानी समस्या का समाधान हो जाएगा।

राज्यमंत्री ने कहा कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्कूल, चिकित्सालय, सड़कों एवं पेयजल व्यवस्था के लिए भी बजट में आवश्यक राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन योजना के तहत सभी गांवों में घर-घर नल द्वारा पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा जिसकी डीपीआर स्वीकृत करा दी गई है। इसके अलावा क्षेत्र के 5 हजार से अधिक आबादी वाले सभी गांवों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले जाएंगे।

इंजीनियरिंग कॉलेज स्टाफ द्वारा गर्ग का किया स्वागत
भरतपुर इंजीनियरिंग कॉलेज को राजस्थान तकनीकी यूनिवर्सिटी कोटा का संघटक बनाए जाने पर इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य रवि गुप्ता के नेतृत्व में सभी कार्मिकों द्वारा सुभाष गर्ग का माला व साफा पहनाकर अभिनन्दन किया गया।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *