शनिवार का राशिफल: आज शुभ योग बनने से मेष, कर्क और मीन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (9th January 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

16 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • मकर राशि वालों की नौकरी में काम ज्यादा होने से तनाव बढ़ेगा, खर्चा भी ज्यादा हो सकता है

9 जनवरी, शनिवार को विशाखा नक्षत्र में चंद्रमा के होने से शुभ नाम का योग बन रहा है। जिसका सीधा फायदा 8 राशियों का मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ अजय भाम्बी के मुताबिक मेष, कर्क और मीन राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। वृष राशि वालों को बिजनेस में फायदा होगा। सिंह राशि वालों को सरकारी कामों में सफलता मिलने के योग हैं। इनके अलावा धनु राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। वहीं, कुंभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इनके अलावा मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 5 राशियों के लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव – भाग्य का सितारा प्रबल होकर आपको कुछ बेहतर देने का प्रयास कर रहा है। अतः समय का सम्मान करें। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें। सलाह रूपी उनका आशीर्वाद आपके लिए फायदेमंद और लाभदायक रहेगा।
नेगेटिव – कहीं पर निवेश करने या किसी को पैसा उधार देने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल अवश्य करें। भावनाओं में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। किसी सार्वजनिक स्थान पर कोई बहस होने जैसी स्थिति बन रही है। बेहतर है कि अपने काम से ही मतलब रखें।
व्यवसाय- पिछले कुछ समय से व्यवसायिक क्षेत्र में जो परेशानियां चल रही थी वे आज बिना रुकावट दूर हो जाएगी। कामकाज से जुड़ा कोई लोन लेने की योजना है तो वह आपके लिए फायदेमंद ही साबित होगा। आज अचानक ही किसी व्यक्ति से मुलाकात होगी और कुछ व्यवसायिक जानकारियों का आदान-प्रदान भी रहेगा।
लव- प्रेम संबंधों में गलतफहमियां ना उत्पन्न होने दें। एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। विवाहित जीवन उत्तम बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बढ़ती ठंड का कुछ असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

वृष – पॉजिटिव- इस समय लाभदायक ग्रह गोचर चल रहा है। इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है परंतु इससे संबंधित कोई भी कार्य करने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। तथा महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित होने से आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।
नेगेटिव- अपने स्वभाव को बहुत ही सौम्य और मधुर बनाकर रखें। गुस्से और अहम की वजह से कार्य बिगड़ भी सकते हैं। कुछ समय आत्म मनन में भी अवश्य लगाएं। ध्यान रखें कि माता-पिता के स्वाभिमान को किसी प्रकार की ठेस ना पहुंचे।
व्यवसाय- व्यवसाय में भरपूर आर्डर मिलेंगे। कर्मचारी तथा स्टाफ पूरे मनोयोग से कार्य को गति देंगे। परंतु किसी को भी माल उधार देते समय पेमेंट की वापसी अवश्य सुनिश्चित कर लें। सरकारी सेवारत व्यक्ति कोई भी गैरकानूनी काम में ना पड़ें।
लव- घर में संबंधियों का आगमन होगा। तथा आपसी मेल-मिलाप पारिवारिक वातावरण को खुशनुमा व आनंदित बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- शरीर में त्वचा संबंधी कोई एलर्जी की दिक्कत आ सकती है। परंपरागत तरीके के इलाज को विशेष महत्व दें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन – पॉजिटिव- किसी निकट संबंधी की परेशानी में आपकी सलाह उनकी समस्याओं का हल निकालेगी। आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। आज कुछ अप्रत्याशित चुनौतियां भी सामने आएंगी। और आप पूरे आत्मविश्वास के साथ उनका सामना करने में समर्थ रहेंगे।
नेगेटिव- आज किसी से भी पैसा उधार ना लें। इससे आपके मान-सम्मान में कमीं आ सकती है और संबंध भी खराब होंगे। आप अपनी व्यंगात्मक वाणी तथा गुस्से पर काबू रखें। अनजान लोगों के साथ संपर्क ना बनाएं।
व्यवसाय- अपने काम के प्रति अधिक मेहनत करने की जरूरत है। इसलिए अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन लाने के लिए मनन व चिंतन करें। इससे आपको अवश्य कोई मार्गदर्शन मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को ऑफिस में किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ सकता है।
लव- पति-पत्नी में सहयोगात्मक सामंजस्य रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करके व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान दें।
स्वास्थ्य- गले में इंफेक्शन व खांसी-जुकाम की समस्या रह सकती है। लापरवाही ना बरतें तथा उचित इलाज लेना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो आज किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ मिलकर विचार विमर्श करें। अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। घर में कोई शुभ मांगलिक कार्य संपन्न करने की भी योजनाएं बनेगी।
नेगेटिव- संतान की तरफ से कोई नकारात्मक बात पता चलने से मन खिन्न रहेगा। परंतु परिस्थिति को गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। व्यर्थ के उपाय करने की अपेक्षा अपने कर्म पर विश्वास रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव व दबदबा बना रहेगा। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की राय आपके लिए भाग्य उदय कारक साबित होगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को ऑफिस संबंधी किसी प्रकार के परिवर्तन की सूचना मिल सकती है। साथ ही उन्नति के भी अवसर बनेंगे।
लव- परिवार के साथ भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। पारिवारिक सदस्यों की देखभाल करना आपका दायित्व है। किसी नजदीकी मित्र के आगमन से सबको खुशी मिलेगी।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या बढ़ सकती है। अपनी नियमित जांच करवाएं। और उचित इलाज भी लें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने से कोई उचित परिणाम सामने आएगा। युवाओं को भी कैरियर से संबंधित कोई नया अवसर मिल सकता है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपको मानसिक शांति प्रदान करेगी।
नेगेटिव- कुछ नई जिम्मेदारियां आने से व्यस्तता बढ़ सकती है। परंतु ये गतिविधियां आपके लिए सकारात्मक रहेंगी, इसलिए चिंता ना करें। पूंजी निवेश करते समय पहले पूरी तरह तहकीकात करना आवश्यक है।
व्यवसाय- राजकीय कामों में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। इसलिए मौके को हाथ से ना जाने दें। साथ ही नए कार्य की शुरुआत मे भी पूरी मेहनत व परिश्रम बनाकर रखें। नौकरी में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं।
लव- व्यवसायिक भागदौड़ की वजह से दांपत्य जीवन में प्रेम का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। युवा वर्ग भी अपने प्रेम संबंधों के प्रति ईमानदार व मर्यादित रहें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- आज कुछ नया करने की उमंग व जोश रहेगा। धर्म तथा अध्यात्म में भी रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को कैरियर से संबंधित परीक्षा का सकारात्मक परिणाम मिलने से बहुत ही सुकून मिलेगा। व्यस्तता के बावजूद आप अपने लिए तथा परिवार के लिए उचित समय निकाल लेंगे।
नेगेटिव- लॉटरी, जुआ, सट्टा आदि जैसे कार्यों से दूर रहें, क्योंकि इस समय अत्यधिक नुकसान की परिस्थितियां बनी हुई है। व्यर्थ के कार्यों में पैसा खर्च होगा। बिना बात के किसी से भी ना उलझें।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार संबंधी जो योजना काफी समय से बना रहे थे, आज उस पर कार्य करने का उत्तम समय है। अपने महत्वपूर्ण फैसले तुरंत लें। आलस व लापरवाही करना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। किसी विपरीत लिंगी मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा मेहनत व परिश्रम की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन सकता है। कुछ समय मनोरंजन में व्यतीत करने से स्वयं को हल्का महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां सम्मानजनक बनी हुई हैं। आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे आपको उचित सफलता हासिल होगी। परंतु प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी अगर कोई कार्य बन रहा है तो उसके संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।
नेगेटिव- आलस और मौज मस्ती में समय व्यर्थ ना करें, इसकी वजह से आप अपनी कई महत्वपूर्ण उपलब्धियों को खो सकते हैं। दिखावे की प्रवृत्ति से दूर रहें तथा जीवन की वास्तविकता से सामना करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में सारे फैसले खुद ही लें। आज मार्केटिंग संबंधी कार्यों को स्थगित रखें क्योंकि इनमें समय व्यर्थ होने के अलावा कुछ नहीं हासिल होगा। नौकरी में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे, साथ ही प्रमोशन भी संभव है।
लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा परिवार की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेंगे। तथा घर का वातावरण खुशनुमा व सौहार्दपूर्ण बना रहेगा।
स्वास्थ्य- बुरी आदतों तथा बुरी संगत से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि इनका दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य और मान-सम्मान पर पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज आपकी आर्थिक योजना से संबंधित लक्ष्य आसानी से फलीभूत होगा। जिसकी वजह से मन प्रफुल्लित रहेगा। धार्मिक संस्थाओं में आपका निस्वार्थ योगदान समाज में आपकी प्रतिष्ठा को और अधिक बढ़ाएगा।
नेगेटिव- किसी भी नकारात्मक परिस्थिति में अपना आपा ना खोएं। शांतिपूर्ण तरीके से परिस्थितियों का सामना करें। विद्यार्थी वर्ग भी अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाह हो रहे हैं, जिसका दुष्प्रभाव उनके रिजल्ट पर पड़ सकता है। व्यर्थ के बाहरी संपर्कों से दूरी बनाकर रखें।
व्यवसाय- इस समय व्यापार में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होंगी। अपनी योग्यता व प्रतिभा का भरपूर उपयोग करें। परंतु आय के मार्ग अभी धीमे ही रहेंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने कार्यों के प्रति लापरवाही ना बरतें, अन्यथा वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है।
लव- किसी प्रकार का निर्णय लेने की परेशानी में जीवनसाथी तथा परिवारजनों की सलाह अवश्य लें। आपको उचित सलाह मिलेगी तथा संबंधों में भी मजबूती आएगी।
स्वास्थ्य- घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। लापरवाही ना करके तुरंत उनका चेकअप वगैराह करवाएं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- अगर घर में कुछ परिवर्तन या सुधार संबंधी कार्यों की योजना बन रही है, तो वास्तु सम्मत नियमों का भी अवश्य पालन करें। इससे घर में सकारात्मकता आएगी। कोई रुका हुआ महत्वपूर्ण कार्य भी आज आसानी से संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- कोई नजदीकी मित्र या रिश्तेदार ही जलन की भावना से आपके खिलाफ अफवाह फैला सकते हैं। इसलिए सचेत रहें। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने लक्ष्यों को आंखों से ओझल ना होने दें। तथा नकारात्मक और व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहें।
व्यवसाय- व्यापार व कामकाज को लेकर आप बहुत अधिक गंभीर तथा समर्पित रहेंगे। इस समय घर के लोगों का सहयोग व मार्गदर्शन आपके लिए उत्तम भविष्य का रास्ता खुलेगा। नौकरी में बॉस व अधिकारी आपके कार्यों से संतुष्ट होकर पदोन्नति भी दे सकते हैं।
लव- घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। परंतु व्यर्थ के प्रेम संबंध आपके पारिवारिक जीवन में जहर घोल सकते हैं।
स्वास्थ्य- किसी छोटी सी बात को लेकर सिर दर्द अथवा माइग्रेन उठ सकता है। तनाव ना लें तथा समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- समान विचारधारा वाले लोगों से संपर्क बनेंगे। आपके किसी खास हुनर तथा नॉलेज की तारीफ होगी। युवाओं की कोई उत्तम प्रतिभा उभरकर लोगों के सामने आएगी। राजकीय कार्यों को पूरा करने के लिए समय उत्तम है।
नेगेटिव- सावधान रहें, कि पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा। इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। इस समय किसी भी अनचाही यात्रा से परहेज करें, इससे सिर्फ थकान और समय की बर्बादी के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा।
व्यवसाय- साझेदारी संबंधी व्यवसाय में कुछ गलतफहमी तथा वैचारिक मतभेद के कारण काम में अवरोध की स्थिति रहेगी। नौकरी में कार्यभार बढ़ने से मन मस्तिष्क में तनाव रहेगा। बेहतर होगा कि अपने कार्यभार को दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें।
लव- घर में सुख-शांति भरा वातावरण रहेगा। प्रेम प्रसंगों के अवसर बनेंगे। परंतु उनका असर अपने व्यवसाय पर ना प़ड़ने दें।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। और स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- आर्थिक पक्ष कुछ मजबूत बनेगा। दोस्तों के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर रहेगी। तथा समय खुशनुमा और मनोरंजन पूर्ण व्यतीत होगा। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय घर के सदस्यों का सहयोग व सलाह आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी।
नेगेटिव- पारिवारिक व्यवस्था में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। इस समय बच्चों की संगति व क्रियाकलापों पर भी नजर रखना आवश्यक है। भाइयों के साथ चल रहे मतभेद किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से हल हो सकते हैं, इसलिए प्रयासरत रहे।
व्यवसाय- इस समय कार्यक्षेत्र में बदलाव करने संबंधी योजनाएं सफल रहेंगी। और आपको सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे। नौकरी में आपके ऊपर कार्यभार की अधिकता की वजह से ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। परंतु किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति से व्यवहार करते समय मर्यादा का अवश्य ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। समय-समय पर उचित आराम भी लें। तथा साथ ही पौष्टिक आहार लेना भी आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- कुछ समय अपनी रूचि पूर्ण कार्यों में भी व्यतीत करें। इससे आपको आत्मिक व मानसिक खुशी मिलेगी। और व्यस्तता भरी दिनचर्या की थकान भी दूर होगी। बच्चों से संबंधित किसी समस्या का भी निवारण होगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी महत्वपूर्ण वस्तु की चोरी होने या खोने की आशंका है। युवा वर्ग आजकल अपने लक्ष्यों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं जो कि उनके भविष्य संबंधी योजनाओं को सफल होने में दिक्कत उत्पन्न कर सकता है।
व्यवसाय- मशीनरी तथा कारखाने से संबंधित व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। इसलिए पूरी मेहनत और एकाग्रता से अपने काम पर ध्यान दें। इस समय परिस्थितियां और भाग्य आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। परंतु किसी को पैसा उधार नहीं देना है।
लव- घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह पारिवारिक वातावरण को सुखमय बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति मिलेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु नकारात्मक विचार आपके मनोबल में कमीं ला सकते हैं। इसलिए उत्तम प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में भी समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *