विधानसभा बजट सत्र LIVE: सवालों के अधूरे जवाब पर घिरे मंत्री, उद्योग मंत्री ट्रीटमेंट प्लांट से जुड़े सवाल का सही जवाब नहीं दे सके, स्पीकर ने उसी सवाल पर आगे आधे घंटे की चर्चा करवाने की मंजूरी दी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Minister Surrounded By Incomplete Answers To The Questions, The Industry Minister Could Not Give A Correct Answer To The Question Related To The Treatment Plant, The Speaker Approved A Half an hour Discussion On The Same Question.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विधानसभा में आज दो मंत्री सवालों में घिरे, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने अधूरे जवाब पर कई बार हस्तक्षेप कर मंत्रियों को नसीहत दी

  • पटवारियों के मुख्यालय पर नहीं रहने के सवाल पर मंत्री भंवरसिंह भाटी भी उलझे

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान आज मंत्री सवालों में घिरते और उलझते दिखे। उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा और राजस्व विभाग से जुड़े सवाल पर मंत्री भंवरसिंह भाटी घिर गए। मंत्रियों के जवाब में तैयारी का अभाव साफ तौर पर नजर आया, कई बार विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने दखल दिया और मं​त्रियों को चेताया। आज सदन में पहले ही सवाल के अधूरे जवाब पर उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा घिर गए। बीजेपी विधायक ज्ञानचंद पारख ने ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए अनुदान लेने वाली इंडस्ट्रीज का ब्यौरा मांगते हुए सवाल पूछा था, उद्योग मंत्री ने जिलेवार आंकड़े दे दिए लेकिन इंडस्ट्रीज का नाम नहीं बताया। इस अधूरे जवाब पर पारख ने आपत्ति की और इस पर आधे घंटे की चर्चा करवाने की मांग की। स्पीकर सीपी जोशी ने पारख की आपत्ति को मानते हुए इस सवाल पर आगे आधे घंटे की चर्चा करवाने की व्यवस्था दी।

इससे पहले स्पीकर ने कहा कि मंत्री ने अधूरा जवाब दिया है। सवाल का सही जवाब जवाब दिलवाना और अगर जवाब अधूरा है तो पूरा जवाब दिलवाना मेरा दायित्व है। आपसे ट्रीटमंट प्लांट लगाने अनुदान लिए अप्लाई करने वाली इंडस्ट्री का नाम पूछा गया था जबकि आपने केवल आंकड़े दिए है, इस मुद्दे पर अब आधे घंटे चर्चा होगी। स्पीकर सीपी जोशी ने आज लगभग हर सवाल पर हस्तक्षेप कया, कई बार मंत्रियों को नसीहत दी।

पटवारियों के मुख्यालय पर नहीं रहने के सवाल का विरोधाभासी जवाब देने पर उलझे मंत्री भाटी

पटवारी—गिरदावरों के खाली पदों और पटवार मुख्यालय पर पटवारिसयों के नहीं बैठने के सवाल पर राजज्ञस्व मंत्री की तरपफ से जवाब दे रहे मंत्री भंवर सिंह भाटी घिर गए। बीजेपी विधायक शंकर सिंह रावत के सवाल पर मंत्री भाटी ने सदन में कहा कि पटवारियों को मुख्यालय पर रहने के लिए निर्देशित किया गया है, पटवार घरों में नहीं बैठने सम्बन्धी कोई शिकायत नहीं है। इस पर विधायक शंकर सिंह रावत ने कहा,एक-एक पटवारी के पास तीन-चार जगह का चार्ज है,वह मुख्यालय पर रह ही नहीं सकता। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया ने कहा,सरकार ने कई बार आदेश निकाले हैं,सवाल का जवाब ही नकारात्मक दे दिया। स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने इस पर हस्तक्षेप करते हुए कहा, पद खाली पड़े हैं तो जाहिर है, पटवारी एक बार में एक जगह ही रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *