वसुंधरा राजे समर्थक वरिष्ठ नेता के बेबाक बोल: कैलाश मेघवाल बोले- देश में आज भााईचारा नहीं है, कई मंदिरों में आज भी सबका प्रवेश नहीं, पूजा की आजादी भी सबको नहीं


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Kailash Meghwal Said Today There Is No Brotherhood In The Country, Not Many People Enter Many Temples Even Today, Freedom Of Worship Is Not For Everyone

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विधानसभा में कैलाश मेघवाल ने सामाजिक न्याय की देश-प्रदेश की हालत पर खरी-खरी सुनाई

  • कैलाश मेघवाल ने सीएम गहलाेत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ की

भाजपा में चिट्ठी विवाद और फिर लंबे समय से सचेतक ​की नियुक्ति नहीं होने पर सवाल उठाने वाले वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल ने विनियोग विधेयक पर बहस के दौरान कहा कि देश में आज भााईचारा नहीं है, हमें भाईचारा लाना होगा। इस देश में आज सामाजिक न्यास की सर्वाधिक जरूरत है। मंदिरों में पूजा की आजादी आज भी नहीं है। कई मंदिरों में आज भी सबका प्रवेश नहीं है। पूजा की आजादी आज भी नहीं है। आज भी कुएं से पानी लाने, पान भरने तक में भेदभाव और छुआछूत होता है। यह तय है कि सामाजिक न्याय देने में हम कामयाब नहीं हुए। सामाजिक न्याय के लिए बने विभागों सामाजिक न्यास और टीएडी को कमजोर कर दिया गया।
टैक्स फ्री बजट विकास में रोड़ा, ब्यूरोक्रेसी सुस्त
मेघवाल ने कहा, सरकार ने टैक्स फ्री बजट दिया है। टैक्स फ्री बजट लोकलुभावन है हमें इसे इसे छोड़ना होगा। प्रदेश को चलाने के लिए टैक्स लगाने होंगे। टैक्स फ्री बजट विकास में रोड़ा है। टैक्स लगाओ और विकास करो। आज की सरकार और ब्यूरोक्रेसी सुस्त है, दुरस्त और चुस्त होने का तो सवाल ही नहीं है आज नौकरशाही को चुस्त करने की जरूरत है। जब प्रशासन चुस्त नहीं है तभी तो अभियान चलाने पड़ते हैंं । प्रशासन गांवों के संग और शहरों के संग अभियान तभी चलाते हैं जब प्रशासन चुस्त नहीं हो और सामान्य दिनों में लोगों के काम नहीं होते हैं।

गहलोत-राजे और डोटासरा की तारीफ
सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ की। मेघवाल ने कहा कि कोरोना से पीड़ित होने के कारण मैं 12 दिन तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से संघर्ष करता रहा, इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार मेरे से बात करके मनोबल भी बनाए रखा। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी लगतार मेरे स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहती थी। मेघवाल ने स्कूली किताबों में संविधान की प्रस्तावना छपवाने पर शिक्षा मंत्री और कासंग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की भी तारीफ की।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *