लापरवाही की तो झेलना पड़ेगा कर्फ्यू: सीकर में तीन नए पॉजीटिव के साथ 29 संक्रमित, 126 सॅम्पल की रिपोर्ट आना बाकी, कलेक्टर ने कहा, बाजार में सख्ती करें


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • In Sikar, 29 Infected With Three New Positives, 126 Sample Reports Are Yet To Come, The Collector Said, Do Strictly In The Market

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सीकर में कोरोना जांच करते file photo

प्रदेश के आठ शहरों में कोरोना संक्रमण के चलते लगाया गया नाइट कर्फ्यू लोगों को चिंतित तो कर रहा है, लेकिन कोई भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा। कल ही तीन नए पॉजीटिव सामने आए है। फिलहाल कोविड़ सेंटर में 29 संक्रमित है, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं कलेक्टर ​अविचल चतुर्वेदी ने नगर परिषद और पुलिसकर्मियों को बाजार और भीड़ वाली जगहों पर सख्ती बरतने को कहा है।

दरअसल जिले में खाटू मेले से लेकर शेखावाटी उत्सव का आयोजन हो रहा है। दोनों ही जगहों पर भीड़ भी है और दूर दराज से आए लोगों का जमावड़ा भी। एक जगह आस्था है तो दूसरी जगह सरकारी कार्यक्रम। हालांकि खाटू में जरूर आने वाले लोगों की कोविड़ जांच की जा रही है, वहीं शेखावाटी उत्सव में फिलहाल ऐसी कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही।

लगातार लोगों की भीड़ और संक्रमण बढ़ने के अंदेशे ने सरकार और प्रशासन को जरूर सावचेत कर दिया है। कलेक्टर ने कोरोना मामलों की जानकारी लेने के अलावा बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने और मॉस्क नहीं लगाने वालों का चालान करने को कहा है।

बता दे कि जयपुर, उदयपुर समेत प्रदेश के आठ शहरों में सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है। यहां पर समझाने के बाद भी लोग गंभीरता से नहीं ले रहे थे। वहीं सरकार ने दूसरे शहरों के प्रशासन को भी कहा है कि संक्रमण बढ़ने के साथ एतिहात कदम उठाएं।

CMHO डॉ अजय चौधरी ने बताया कि 3 नए व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए है। उन्होंने बताया कि सीकर शहर, नीम का थाना व दांता ब्लाक में 1-1 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 9499 हो गई है। इनमें से 9369 स्वस्थ हो चुके है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *