राहत: जनवरी के 10 दिनों में सिर्फ 43 संक्रमित, दो मौतें


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाड़मेर19 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बीच नया साल बाड़मेर के लिए काफी राहत भरा रहा है। पिछले 16 दिनों कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा एक अंक तक ही सीमित है। जनवरी के इन दस दिनों में सिर्फ 43 रोगी मिले है, जबकि 78 लोग कोरोना से ठीक हो गए। सिर्फ दो लोगों की मौत हुई है। ऐसे में अब जिले में सिर्फ 78 रोगी ही एक्टिव बचे है। रविवार को जिले में 237 सैंपल लिए गए, लेकिन इनमें 3 पॉजिटिव और 234 निगेटिव आए है।

जिले के अधिकांश कोविड सेंटर खाली हो गए है। सिर्फ जिला अस्पताल में 3 और एल एंड टी बायतु में 2 रोगी ही भर्ती है। नवंबर-दिसंबर में बढ़ रहे कोरोना रोगियों के बीच नया साल काफी सुखद रहा है। अब तक कोरोना की स्थिति बहुत नियंत्रण में है। जिला अस्पताल में भी अब कोरोना संदिग्ध रोगियों की भी संख्या घटी है। श्वास में तकलीफ और ऑक्सीजन की डिमांड वाले भी रोगी कम हुए है।

इससे जिला अस्पताल प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। जिले में अब तक 100802 सैंपल लिए गए है, जिसमें 5437 संक्रमित और 95926 निगेटिव केस आए। अब तक 84 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके है। वर्तमान में सिर्फ 78 लोग कोरोना संक्रमित होने के साथ ही एक्टिव कंडीशन में है। जिनमें 73 लोग होम आइसोलेट है, जबकि 5 अस्पतालों में भर्ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *