राजस्थान में 6 गुना हुई कोरोना की रफ्तार: 24 घंटे में मिले 602 नए पॉजिटिव, 2 मार्च को मिले थे 102; जयपुर में साल के सबसे ज्यादा संक्रमित


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur Jodhpur (Rajasthan) Coronavirus Cases Night Curfew Update | Rajasthan Corona Cases Deaths District Wise Today News; Jaipur Jodhpur Kota Ajmer Bharatpur Banswara Bhilwara

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन को भी चिंता में डाल दिया है। अकेले मार्च में ही नए केस मिलने की रफ्तार 6 गुना हो गई है। 2 मार्च को पूरे राज्य में 102 मामले आए थे, जबकि 22 मार्च यानी आज 602 नए केस मिले हैं। जयपुर में नए केस मिलने का इस साल का नया रिकॉर्ड बना है। जयपुर के अलावा उदयपुर, जोधपुर, कोटा और डूंगरपुर में भी मिले केसों ने चिंता बढ़ा दी है।

राजधानी जयपुर की बात करें तो आज यहां 148 केस मिले हैं। जयपुर में 25 दिसंबर बाद सर्वाधिक केस आए हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। जयपुर के अलावा कोटा में 79, जोधपुर 53, उदयपुर 47, डूंगरपुर 44, चित्तौड़गढ़ व भीलवाड़ा में 28-28, राजसमंद में 34, सिरोही 19, प्रतापगढ़ 15, अलवर 14, बांसवाड़ा 12, अजमेर व झालावाड़ में 11-11 नये केस मिले है। पूरे राजस्थान में चूरू, धौलपुर, जैसलमेर और झालावाड़ को छोड़कर हर जगह कोरोना के केस मिले है।

दो महीने बाद 5 की मौत, एक्टिव केस 4 हजार के पार
राज्य में कोरोना संक्रमितों के बढ़ने के साथ ही अब मौत और एक्टिव मरीजों के केस भी बढ़ने लगे हैं। आज करीब 2 महीने बाद राज्य में एक दिन में 5 मौत हुई हैं। इसमें उदयपुर, चित्तौड़गढ़ में 2-2 और जयपुर में एक व्यक्ति ने दम तोड़ा है। एक्टिव केस भी तेजी से बढ़कर 4 हजार 6 पर पहुंच गए हैं । इसमें सबसे अधिक मामले जयपुर में 838 हैं।

जयपुर में धारा 144 लागू, 150 से ज्यादा के काटे चालान
जयपुर में नगर निगम ने 150 से ज्यादा लोगों के चालान काटे। इसमें 100 से ज्यादा चालान तो बिना मास्क लगाए दुकानों, थड़ी-ठेलों पर सामान बेचने वालों के हैं, जबकि 40 केस वे हैं, जो बाजारों में बिना मास्क लगाए दुकानों पर खरीददारी करने पहुंचे। इधर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने जयपुर में शहरी सीमा में धारा 144 लगाते हुए गृह विभाग से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन व नाइट कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए भी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *