राजस्थान में कोरोना: प्रदेश में लगातार तीसरे दिन 200 से ज्यादा मिले पॉजिटिव मरीज, उदयपुर में सबसे ज्यादा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नए केस बढ़ने के साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 2,329 पर पहुंच गई।

राजस्थान में कोरोना का कहर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। लगातार बढ़ते मामलों ने सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। शनिवार को राज्य में कुल 201 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा मरीज आज उदयपुर जिले में 39 मिले हैं, जबकि दूसरे सबसे अधिक मरीज कोटा में मिले हैं। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट को देखे तो आज कोटा में 36, जयपुर 26, राजसमंद 22, जोधपुर 14, भीलवाड़ा 12 और अजमेर में 10 नये मरीज सामने आए हैं। इन जिलों के अलावा अलवर, बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, हनुमानगढ़, गंगानगर, झालावाड़, करौली, नागौर, पाली, प्रतापगढ़ और सीकर में भी कोरोना के नये केस मिले हैं। राज्य स्तर की बात करें तो आज दिन तक कोरोना के पूरे प्रदेश में 3 लाख 22 हजार 719 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 3 लाख 17 हजार 601 मरीज ठीक हो चुके हैं।

तेजी से बढ़ रहे एक्टिव केस
कोरोना के केसों की संख्या के साथ-साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। आज राज्य में 201 मरीजों के मुकाबले 114 मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में अब वर्तमान में 2,329 एक्टिव केस हो गए हैं, जो जनवरी बाद सबसे अधिक हैं। इसमें सबसे अधिक एक्टिव केस जयपुर में 468 मरीज हैं, जबकि सबसे कम धौलपुर और टोंक में 4-4 एक्टिव केस बचे हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *