राजस्थान पुलिस मुख्यालय: पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में जयपुर ग्रामीण सहित 6 जिलों के परिणाम घोषित, बाकी जिलों के रिजल्ट जल्द


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान में पिछले साल 5,438 पदों के लिए पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी। इसमें 12.41 लाख अभ्यर्थी बैठे थे।

  • सबइंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज15 मार्च को जमा होंगे

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा सामान्य के 6 यूनिट्स के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिये गए हैं। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड बिनीता ठाकुर ने बताया कि सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर यूनिट्स के परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया है। राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.rajasthan.gov.in पर यह परिणाम उपलब्ध करा दिया है। जहां से अभ्यर्थी अपना परिणाम देख सकते है।

5438 पदों के लिए 6,7 व 8 नवंबर को हुई थी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा

प्रदेश में पिछले साल की सबसे बड़ी 5,438 पदों के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए 17 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके लिए प्रदेश भर में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में 12 लाख 41 हजार 609 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

खंडपीठ ने एकलपीठ के आदेश पर लगाई रोक

दो सप्ताह पहले राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच ने फैसला सुनाते हुए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 में पूरे राज्य की एक ही मेरिट जारी करने का आदेश दिया। हाईकोर्ट ने पुलिस मुख्यालय द्वारा परंपरागत रूप से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का जिलेवार मेरिट जारी करने को गलत माना। यह फैसला सीकर के रहने वाले जहीर अहमद की याचिका स्वीकार करते हुए सुनाया। इसके बाद खंडपीठ ने पहले वाले फैसले पर रोक लगा दी। तब आज पुलिस मुख्यालय ने परिणाम जारी कर दिया।

सबइंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज15 मार्च को जमा होंगे

राजस्थान पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर पुलिस संयुक्त भर्ती परीक्षा 2016 में अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन हेतु 15 मार्च को जमा कराने का प्रोग्राम जारी कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ममता गुप्ता ने बताया कि सत्यापन के लिए दस्तावेज पुलिस मुख्यालय में जमा किए जाएंगे। दस्तावेज जमा कराने का कार्यक्रम राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *