युवा मोर्चा कार्यकारिणी विवाद: संगठन में जगह नहीं मिलने से खफा हुए भाजपा कार्यकर्ता, शहर अध्यक्ष से मिल जताई नाराजगी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Dispute Started On Yuva Morcha State Executive, Activists Expressed Resentment Over Not Getting A Place In Executive From Udaipur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीजेपी पार्टी कार्यालय शिकायत करने पहुंचे युवा मोर्चा कार्यकर्ता।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान हो गया है। लेकिन इस बार उदयपुर से प्रदेश कार्यकारिणी में सिर्फ एक सदस्य को ही स्थान दिया गया है। जबकि मौजूदा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों में से किसी को भी प्रदेश कार्यकारिणी में जगह नहीं मिल पाई है। जिसको लेकर शुक्रवार को युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। पटेल सर्किल से पार्टी कार्यालय पहुंचे मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शहर अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली को अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

मोर्चा पदाधिकारियों का कहना था कि वर्तमान शहर अध्यक्ष गजेंद्र भंडारी समेत कई नेता पिछले लंबे समय से युवा मोर्चा के लिए काम कर रहे हैं। जो प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल होने चाहिए थे। लेकिन प्रदेश भाजपा आलाकमान ने सक्षम कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करते हुए प्रदेश कार्यकारिणी में उदयपुर से सिर्फ एक सदस्य की नियुक्ति की है। जो खानापूर्ति है। ऐसे में प्रदेश आलाकमान अपने निर्णय को बदले और उदयपुर से सही कार्यकर्ता को प्रदेश कार्यकारिणी में जगह दी जाए।

कार्यकर्ताओं की समझाइश करते शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली।

कार्यकर्ताओं की समझाइश करते शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली।

वही पूरे मामले पर उदयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था है। सभी कार्यकर्ताओं को अपनी बात कहने का अधिकार है। प्रदेश युवा मोर्चा की कार्यकारिणी में उदयपुर से कुछ कार्यकर्ताओं को स्थान नहीं मिल पाया था। जिनकी शिकायत आज कुछ कार्यकर्ताओं ने मुझे भी की है। मैं कार्यकर्ताओं की बात को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाऊंगा। ताकि कार्यकर्ता की हर समस्या का समय रहते समाधान हो सके।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले प्रदेश भाजपा की मुख्य कार्यकारिणी में भी उदयपुर से किसी कार्यकर्ता को जगह नहीं दी गई थी। वहीं युवा मोर्चा की कार्यकारिणी में भी उदयपुर से सिर्फ एक कार्यकर्ता को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। जिसको लेकर अब बीजेपी के गढ़ उदयपुर में बीजेपी के खिलाफ विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *