युवक ने वीडियो बनाकर मांगी मदद: जमीन से बेदखल करने के दूसरे दिन दबंगों ने बरसाईं लाठियां, मां और गर्भवती बेटी को भी नहीं बख्शा


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • On The Second Day Of Eviction From The Land, The Domineering Rains Lathis, Mother And Pregnant Daughter Were Not Spared Either.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पाली के सिराणा गांव में महिला के साथ मारपीट।

  • राेहट क्षेत्र के सिराणा गांव का मामला
  • युवक बाेला – ये लाेग मार रहे, अगर कुछ नहीं हुअा ताे गांव-घर छाेड़कर मर जाएंगे, ये लाेग हमारे साथ कुछ भी कर सकते हैं

पाली-राेहटक्षेत्र के सिराणा गांव में दाे पक्षाें में चल रहा भूखंड विवाद शुक्रवार काे हिंसक हाे गया। दाे दिन पहले एक पक्ष के लाेगाें के साथ मारपीट करने की रिपाेर्ट पर हुई पाबंद करने की कार्रवाई से खफा हाेकर दूसरे पक्ष के 8-10 लाेगाें ने मिलकर एक गर्भवती युवती सहित उसकी मां काे घर से बाहर लाकर लाठियाें से बेरहमी से पीट दिया।

आराेपियाें ने दाेनाें मां-बेटी पर लाठियाें से ताबड़ताेड़ वार किए। इससे महिला के सिर में गंभीर चाेटें आईं और बेटी के पैराें पर मारपीट से खून जम गया। आराेपियाें केे खाैफ के कारण सरेआम हुई वारदात काे देखने के बाद भी इनकाे बचाने नहीं आया। घटना के बाद दाेनाें काे बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस पूरे मामले के साेशल मीडिया पर दाे वीडियाे वायरल हुए। इसमें पीड़ित परिवार जान बचाने के लिए गुहार लगा रहा है। इसके बाद पुलिस अधिकारी अलर्ट हुए।

देर रात तक गिरफ्तारी नहीं

ग्रामीण डीएसपी श्रवणदास तथा राेहट थाना प्रभारी जसवंतसिंह राजपुराेहित ने पहुंचकर माैका मुआयना किया तथा घायल महिलाओं के बयान लिए। देर रात तक आराेपियाें की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। जानकारी के अनुसार सिराणा निवासी यशपालसिंह जाे मुंबई में रहता है, उसका और गांव के ही मांगीलाल मेघवाल के बीच भूखंड काे लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। यह मामला काेर्ट में भी विचाराधीन है।दो दिन पहले भी हुई थी तोड़फोड़गत 17 मार्च काे हुकमसिंह, शैतानसिंह तथा चंद्रभानसिंह समेत कुछ लाेगाें ने इस भूखंड में घुसकर वहां मांगीलाल मेघवाल के बने हुए हाैद समेत अन्य निर्माण कार्य में ताेड़फाेड़ कर दी थी। विराेध करने पर यह लाेग मारपीट पर भी उतारू हाे गए थे। मांगीलाल के पुत्र अशाेक कुमार ने राेहट थाने में रिपाेर्ट दर्ज कराई।

दूसरे पक्ष के विक्रमसिंह ने भी भूखंड में ताेड़फाेड़ करने का मामला दर्ज कराया था। मामले में राेहट थाना पुलिस ने इस मामले दाेनाें पक्षाें काे पाबंद किया था।

8 से 10 लोगों ने किया हमला

बताया जाता है कि शुक्रवार सुबह 10 बजे इसी मामले काे लेकर हुकमसिंह, शैतानसिंह, चंद्रभानसिंह, विक्रमसिंह, श्रवणराम जाट तथा चंदनसिंह समेत 8 से 10 लाेगाें ने भूखंड पर कब्जा करने का प्रयास करते हुए मांगीलाल की पत्नी डायली देवी तथा उसकी गर्भवती पुत्री ललिता देवी काे घर से बाहर निकाला और उन पर दनादन लाठियां बरसाने लगे। घायल हाेने पर दाेनाें काे वायद के उप स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए ले जाया गया। वहां से उनकाे पाली के बांगड़ अस्पताल रेफर किया।

वीडियो देख पुलिस पहुंची

इस पूरे मामले का वीडियाे साेशल मीडिया पर वायरल हाे गया। इसमें एक वीडियाे में आराेपी दाेनाें महिलाओं के साथ लाठियाें से मारपीट कर रहे हैं। दूसरे में वृद्धा तथा उसका पुत्र अपने जान-माल की रक्षा करने की गुहार लगा रहे हैं। पाली से ग्रामीण डीएसपी श्रवणदास, राेहट थानाप्रभारी जसवंतसिंह राजपुराेहित तथा जेतपुर पुलिस चाैकी प्रभारी केवलदास समेत पुलिस जाब्ता माैके पर पहुंचा तथा पूरे मामले की जानकारी ली। बाद में अस्पताल पहुंचकर पीड़ित पक्ष के बयान भी लिए। पुलिस अधिकारी रात में फिर से सिराणा गांव में पहुंचे। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच डीएसपी काे साैंपी गई है। आराेपियाें काे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *