मौसम का हाल: 2 डिग्री चढ़ा न्यूनतम पारा, 2 दिन बाद माैसम बदलेगा, अधिकतम तापमान भी बढ़ेगा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सांकेतिक फोटो

  • शहर के पारे में हल्की गिरावट अथवा स्थिरता का दौर 2 दिन रहेगा

उत्तरी व पश्चिमी भारत से निकल रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव का दौर जारी है। शहर के न्यूनतम व अधिकतम तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। शहर के पारे में हल्की गिरावट अथवा स्थिरता का दौर अगले 2 दिन तक चलता रहेगा, इसके बाद शहर में तपिश बढ़ेगी।

शुक्रवार अलसुबह खुली धूप निकलने से शहर का न्यूनतम तापमान करीब 2 डिग्री की बढ़ोत्तरी के साथ 20.6 डिग्री सेल्सियस पहंुच गया। दिन चढ़ने के साथ तेज धूप भी निकली, लेकिन इसके बावजूद पारे में इतनी तेजी नहीं आई। शहर का अधिकतम तापमान आंशिक गिरावट के साथ 33.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। उधर पूर्वी राजस्थान में बारिश की संभावना बनी हुई है, वहीं पश्चिमी राजस्थान में हल्के बादलों की आवाजाही हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवाओं का रुख पश्चिमी है तथा पश्चिमी क्षेत्रों से बादल भी आ रहे हैं, जो तेज धूप को निकलने से रोक रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तरी व पश्चिमी क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही रहेगी। इससे राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में बारिश की भी संभावनाएं हैं। शहर के न्यूनतम व अधिकतम तापमान में स्थिरता अथवा गिरावट की संभावना है। वहीं दो दिन के बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होगा तथा तापमान में तेजी शुरू होगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *