महिला दिवस: अमेरिका की हर्शी चॉकलेट का स्पेशल एडिशन लांच, कवर पर डॉ.कृति की तस्वीर के साथ बाल विवाह रोकथाम की दी जानकारी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • America’s Hershey Chocolate Special Edition Launch, Information On Prevention Of Child Marriage With Dr. Kriti Photo On The Cover

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिका की चॉकलेट कंपनी ने इस तरह डॉ. कृति की तस्वीर चॉकलेट के कवर पर प्रिंट कर जारी की है।

  • अब तक 41 बाल विवाह निरस्त करवा चुकी है डॉ.कृति

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अमेरिका की विख्यात चॉकलेट कंपनी हर्शी के अनूठे हर-शी कैम्पेन में भारत से सूर्यनगरी की पुनर्वास मनोवैज्ञानिक एवं सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी डाॅ.कृति भारती को शामिल किया। कंपनी ने हर-शी कैम्पेन में चॉकलेट का स्पेशल एडिशन लांच किया। जिसमें चॉकलेट के कवर व स्लीव पर डॉ. कृति भारती की तस्वीर के साथ जींवन संघर्ष से लेकर बाल विवाह निरस्त व रोकथाम की साहसिक मुहिम को बखूबी चित्रण कर उकेरा गया है।

अंतरराष्ट्रीय चॉकलेट निर्माता कंपनी हर्शी ने ब्राज़ील के बाद इस साल भारत मे महिला दिवस पर हर-शी कैम्पेन चलाया। जिसमें डाॅ.कृति भारती को बाल विवाह निरस्त एवं रोकथाम की अनूठी साहसिक मुहिम के लिए चुना गया। कंपनी ने कैम्पेन में हर-शी राईजेज टाइटल से चॉकलेट का स्पेशल एडिशन लांच किया। जिसमें सारथी ट्रस्ट की डॉ.कृति भारती की चॉकलेट फ्रंट कवर पर तस्वीर चित्रण कर उकेरी गई। जिसके साथ ही जाको राखे साइयां मार सके ना कोई स्लोगन दिया गया। यानी डॉ. कृति खुद की जान जोखिम में डाल कर मासूमों का जींवन बचा रही है। वहीं चॉकलेट के कवर बैक पर डॉ. कृति के जींवन संघर्ष, संघर्ष से उबरने से लेकर बाल विवाह निरस्त व रोकथाम की मुहिम की उकेरा गया है। संभवत:किसी अंतरराष्ट्रीय चॉकलेट ब्रांड ने पहली बार भारत से किसी सोशल एक्टिविस्ट के सम्मान में स्पेशल चॉकलेट एडिशन लांच किया है। इससे पहले रिबॉक कंपनी ने भी डॉ. कृति भारती के सम्मान में स्पेशल शूट करवाकर सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया था।

बाल विवाह निरस्त की मुहिम

उल्लेखनीय है कि डाॅ.कृति भारती ने देश का पहला बाल विवाह निरस्त करवाकर अनूठी साहसिक पहल की थी। जिसे लिम्का बुक और वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स इंडिया व सीबीएसई पाठ्यक्रम में भी शामिल किया गया। डाॅ.कृति ने अब तक 41 जोड़ों के बाल विवाह निरस्त करवाए और बड़ी संख्या में बाल विवाह रूकवाए हैं। डाॅ.कृति भारती को मारवाड़ रत्न, मेवाड़ रत्न सहित कई राष्ट्रीय व अन्तरराष्टीय सम्मानों से नवाजा जा चुका है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *