महाशिवरात्रि पर्व: उदयपुर के एकलिंग जी, उबेश्वरजी मंदिर में भक्तों का प्रवेश निषेध, महाकालेश्वर मंदिर में होंगे ऑनलाइन दर्शन


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एकलिंग जी मंदिर के बाहर सुरक्षा गार्ड किए गए तैनात।

उदयपुर में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। ऐसे में इस बार महाशिवरात्रि के पर्व पर शहर के शिव मंदिरों को आम भक्तों के लिए बंद रखा गया है। उदयपुर में इस साल एकलिंगजी, महाकालेश्वर और उबेश्वर जी सहित विभिन्न शिव मंदिरों में 10 से 12 मार्च तक आम भक्तों के लिए दर्शन निषेध रहेंगे। इसके साथ ही महाशिवरात्रि के पर्व पर उदयपुर में होने निकलने वाली शोभायात्रा, भजन संध्या और विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान भी इस साल आयोजित नहीं किए जाएंगे।

उदयपुर का एकलिंग जी मंदिर आठवीं सदी में स्थापित किया गया था। जहां हर साल शिवरात्रि के मौके पर मेला भरता था। लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के बाद मंदिर ट्रस्ट द्वारा 10 से 12 मार्च तक मंदिर को बंद कर दिया गया है। इसके बाद पहली बार जहां मंदिर क्षेत्र में आम भक्तों का प्रवेश निषेध रखा गया है। वही हर साल भरने वाला मेला भी इस साल नहीं भरा है। जिससे पूरा क्षेत्र वीरान और सुनसान नजर आ रहा है।

वही उदयपुर के महाकाल मंदिर में राम भक्तों के लिए इस साल ऑनलाइन दर्शनों की व्यवस्था की गई है। ताकि बढ़ते संक्रमण के इस दौर में आम भक्त घर बैठे अपने भगवान के दर्शन कर सके। महाकालेश्वर मंदिर प्रशासन द्वारा मंदिर में होने वाली विभिन्न पूजा अर्चना का मंदिर के सोशल मीडिया पेज से लाइव किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *