मनरेगा: जिला कलेक्टर ने किया कार्यों का निरीक्षण, मजदूरों के लिए टेंट लगाने के दिए निर्देश; सूखे पौधे मिलने पर जताई नाराजगी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझुनू5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जिला कलेक्टर उमर दीन खान फरट गांव में मनरेगा कार्य का नीरिक्षण किरत हुए।

जिला कलेक्टर उमर दीन खान ने शनिवार को मनरेगा योजना के तहत सूरजगढ़ तहसील के फरट गांव के जोहड़ खुदाई के कार्य का निरीक्षण किया। कार्य स्थल पर जिला कलेक्टर ने 42 मजदूरों की उपस्थिति पर प्रशंसा व्यक्त की। मेट अंकिता से जिला कलेक्टर ने श्रमिकों को दी जाने वाली सुविधाएं, मस्टरोल, जॉब कार्ड, दवाइयों की उपलब्धता आदि की जानकारी प्राप्त की।

जिला कलेक्टर ने गर्मी के मौसम को देखते हुए कार्य स्थल पर टेंट की व्यवस्था तुरन्त करने के निर्देश विकास अधिकारी अरविंद कुमार को दिए। इस दौरान जिला कलेक्टर ने वहां कार्य कर रहे श्रमिक सुरेश एवं मनभर से निर्धारित मजदूरी मिलने तथा कार्य की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की।

इसी गांव में जिला कलेक्टर ने ‘अपना खेत अपना काम’ योजना के तहत बने पानी के टांके व पौधरोपण के कार्यों का भी निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने सूखे पौधों पर नाराजगी जाहिर करते हुए विकास अधिकारी को सुधार करने के निर्देश दिए। इस दौरान सूरजगढ़ एसडीएम अभिलाषा सिंह, तहसीलदार सतीश कुमार, जिला परिषद के अधिशाषी अधिकारी महेन्द्र सूरा, विकास अधिकारी अरविन्द कुमार भी साथ रहे।

रिपोर्ट: उत्तम जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *