मंदिर व गुरुद्वाराें में चाेरी करने वाला गिराेह पकड़ा: लालदास मंदिर व गुरुद्वारे में नकबजनी की वारदात का खुलासा, तीन गिरफ्तार


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ये तीन बदमाश गिरफ्तार।

जिले मे नौगावां थाना पुलिस ने मंदिर व गुरुद्वारों में नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाले अन्तरराज्यीय गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। लालदास मंदिर में चोरी के 72 घण्टे बाद ही पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर लिया है।

पहली वारदात
नौगांवा के शेरपुर गांव में बाबा लालदास मंदिर व उसी परिसर की कैंटीन में नौ मार्च रात करीब 12 बजे चोर ताला तोड़कर अंदर घुसे। लेकिन, तिजोरी का ताला तोड़ने के बाद लॉकर को नहीं तोड़ पाए। यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई थी। इसके बाद चोर मंदिर परिसर में कैंटीन का ताला तोड़ कर बैट्री, इंवेटर, तेल, सिलेण्डर के अलावा करीब 22 हजार रुपए चोरी कर ले गए थे।

दूसरी वारदात
10 मार्च को सुबह करीब 4 बजे गुरुद्वारा साहिब दशमेश नगर मुबारिकपुर में ताला तोड़कर बदमाश दान पात्र को तोड़कर करीब डेढ़ से दो लाख रुपया पार कर ले गए थे। दान पात्र भी काफी दूरी पर टूटा हुआ मिला था। इसी रात्रि को एक घर से दो माेबाइल चोरी हो गए थे।

सीसीटीवी फुटेज व साइक्लोन सेल की मदद से खुलासा
पुलिस ने इन दाेनों घटनाओं के बाद सीसीटीवी फुटेज की मदद ली। साइक्लोन के जरिए आवश्यक जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने इस अन्तरराज्यीय नकबजनी गिरोह को पकड़ा है। जिनसे कई राज्यों में इस तरह की वारदातों का खुलासा हो सकता है। पुलिस पूछताछ में लगी हुई है।

ये गिरफ्तार
पुलस ने अकबर उर्फ कल्लू पुत्र महताब निवासी मूसाखेड़ा किशनगढ़बास, असलम पुत्र रमजान निवासी तावडू हरियाणा, सैकूल पुत्र सुफैदा निवासी माेहम्मदपुर किशनगढ़बास को गिरफ्तार कर लिया है। असलम पूर्व में भी इस तरह की वारदातों में छह साल की जेल काट चुका है। इस मामले में एएसआई कासम खां व साइक्लोन सेल के संजय कुमार की बड़ी भूमिका रही है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *