भ्रष्टाचार को लेकर अपनों पर निशाना: कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा बोले; कौन-कौन मंत्री भ्रष्ट हैं एक-एक का नाम सदन में बता सकता हूं


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Congress MLA Rajendra Gudha Said, Which Ministers Are Corrupt, I Can Tell The Name Of Each One In The House, I Get A Ticket Only By Paying Money To The Party I Came From.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अनुदान मांगों पर बहस के दौरान कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, भ्रष्ट मंत्रियों के नाम बता सकता हूं

  • मैं जिस पार्टी से आया वहां पैसे देकर ही टिकट मिलता है : गुढ़ा

विधानसभा में भ्रष्टाचार को लेकर विधायकों ने बेबाकी से बात रखी। बसपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कौनसा आईपीएस भ्रष्ट है, कौनसा मंत्री भ्रष्ट है यह जनता को सब जानकारी रहती है, सब जानते हैं। लोगों में इसकी चर्चा रहती है। कौन-कौन मंत्री भ्रष्ट हैं, मैं सदन में एक-एक का नाम बता सकता हूं। अब वाले मंत्रियों का भी और पुरानी सरकार के मंत्रियों का भी। जो मंत्री भ्रष्ट हैं उनका एक- एक करके विस्तार से नाम बता सकता हूं, बस समय ज्यादा लगेगा। गुढ़ा ने कहा, हम जिस पार्टी से आए हैं वहां तो शुरुआत ही पैसे से ही होती है, पैसे लेकर ही टिकट दिया जाता है। अब तो दूसरी पार्टियों में भी वही होने लगा है। पैसे दे देकर टिकट लेते हैं, पैसे देकर ही वोट लेते हैं। चुनाव आयोग की तय खर्च सीमा में चुनाव नहीं लड़ते,हम सब दो नंबर के पैसे ही चुनाव लड़ते हैं। भ्रष्टाचार पर कम से कम हम तो बोलने के लिए परफेक्ट नहीं हैं।

उस आईपीएस को जानता हूं जो एक हजार करोड़ से ऊपर का मालिक
हम नेता लोग भ्रष्टाचार करते हैं तो पंचवर्षीय योजना के बाद चुनावों में भी काफी पैसा निकल ही जाता है, लेकिन इन अफसरों का क्या करोगे जो 35 साल की योजना लेकर आए हैं। इन्हें तो कुछ कहने वाला ही नहीं है, इनके तो इनकमिंग ही है आउटगोइंग तो है ही नहीं। मैं ऐसे आईपीएस अफसर को जानता हूं जो सर्विस मेें आए थे तो उनके पास कुछ नहीं था, और आज वहीं आईपीएस एक हजार करोड़ से उपर का मालिक हैं।उसकी कई मांइस, क्रेशर न जाने क्या क्या धंधे हैं।

मलिंगा ने मंत्री को घेरा, कहा, भ्रष्टाचार के आरोपी आईजी खिलाफ कार्रवाई कब करेंगे ?

कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने भरतपुर के तत्कालीन आईजी लक्ष्मण गौड़ के खिलाफ भ्रष्टाचार के केस में अब तक कार्रवाई नहीं होने पर सवाल उठाए। मलिंगा ने अनुदान मांगो पर बहस के अलावा मंत्री शांति धारीवाल के जवाब के दौरान भी हस्तक्षेप किया। मलिंगा ने कहा, गौड़ के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीिं की गई, उसकी कोई समय सीमा तो होगी कब तक जांच पूरी होगी। धारीवाल ने इस पर अपने जवाब में कहा कि किसी भी जांच की समय सीमा नहीं हो सकती, नए तथ्य सामने आने के बाद उनकी जांच में वक्त लगता ही है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *