भास्कर इंम्पैक्ट: लिकासन के पीड़ित से मिला डीडवाना प्रशासन, ली सुध,एडीएम ने सरकारी योजनाओं से जोड़ने के दिये निर्देश


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शेरानी आबाद13 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

पीड़ित ओमनाथ से जानकारी लेते एडीएम बुरडक।

  • दैनिक भास्कर के द्वारा मुद्दे उठाने के बाद प्रशासन आया हरकत में

निकटवर्ती ग्राम लिकासन के ओमनाथ की दुर्घटना में घायल होने के बाद से अपाहिज की जिंदगी जीने पर मजबूर होने संबंधी खबर दैनिक भास्कर में प्रकाशित होने पर प्रशासन हरकत में आया। डीडवाना के अतिरिक्त जिला कलेक्टर रिछपाल सिंह बुरड़क के नेतृत्व में डीडवाना प्रशासन सोमवार को पीड़ित की सुध लेने गांव लिकासन पहुंचा।

इस मौके पर डीडवाना के अतिरिक्त जिला कलेक्टर रिछपाल सिंह बुरडक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ओम नाथ के इलाज के लिए हर संभव प्रयास प्रयास किए जाएं। सीएमएचओ ने ओम नाथ के इलाज के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। मौके पर ही एंबुलेंस को फोन करके ओम नाथ को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कराई इलाज की व्यवस्था
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने ओमनाथ को अस्पताल में एडमिट कर इलाज करवाने, उनका विकलांग सर्टिफिकेट बनवाने एवं ओमनाथ की पुत्री को पालनहार योजना का लाभ दिलवाने सहित उसे को विकलांगता पेंशन से जोड़ने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान नायब तहसीलदार महेश शेषमा, डीडवाना बीसीएमएचओ, मंडूकरा अस्पताल के डॉक्टर तपन ढाका आरआई रामनिवास फरडौदा, मंडूकरा पटवारी गिरधारी राम, ग्राम सेवक कालूराम, सरपंच श्रीराम भीचर सहित अधिकारी व ग्रामीण व ओमनाथ के परिजनों सहित लोग उपस्थित रहे।

यह है मामला
लिखासन ग्राम के युवक ओम नाथ का दिल्ली में एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद उनके पैर के सात ऑपरेशन हो चुके फिर भी लाभ नहीं मिल रहा था। इस मुद्दे को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था जिस पर प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए पीड़ित के घर पहुंच कर पूरी जानकारी ली और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

रिपोर्ट: अलीशेर खान शेरानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *