भाजपा अध्यक्ष नड्‌डा जयपुर में: प्रदेश कार्यसमिति को करेंगे संबोधित, स्वागत की तैयारियों में दिख रही राजस्थानी संस्कृति की झलक


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा कुछ देर बाद जयपुर पहुंच जाएंगे। वे यहां भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सम्मिलित होंगे। नड्‌डा के स्वागत के लिए जिस तरह की तैयारियां की गई हैं, उससे साफ संकेत है कि पार्टी ने सभी संगठनों, नेताओं की एकजुटता दिखाने का प्रयास किया है। राजस्थानी संस्कृति में भी इस स्वागत को रंगने का प्रयास किया गया है।

जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में कार्य समिति की बैठक का समय सुबह 11 बजे का रखा गया है। इसके लिए ऑडिटोरियम पूरी तरह तैयार कर दिया गया है। भाजपा की आईटी सेल ने नड्‌डा के स्वागत की तैयारी एक हैश टैग ‘नड्‌डा जी रो स्वागत’ टि्वटर पर चलाकर की है। इस हैश टैग पर अब तक करीब 8 हजार ट्वीट हो भी चुके हैं। भाजपा की ओर से इसी स्वागत के लिए सभी संगठनों को अलग-अलग तरीके अपनाने की रणनीति बनाई है। भाजपा महिला मोर्चा राजस्थानी रंग की साड़ियों में यहां बैठक स्थल बिड़ला ऑडिटोरियम में पहुंच चुकी हैं और एक कतार में खड़ी होकर हाथ में कलश और पुष्प लेकर स्वागत को उत्सुक दिखाई दे रही हैं।

एयरपोर्ट पर भी बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता उनके स्वागत को पहुंचे हैं। दोनों स्थानों पर उनके स्वागत में स्वागत गीत तक भी गाए जा रहे हैं।

नड्‌डा के स्वागत के लिए जयपुर एयरपाेर्ट पर पहुंचे भाजपा नेता व कार्यकर्ता।

नड्‌डा के स्वागत के लिए जयपुर एयरपाेर्ट पर पहुंचे भाजपा नेता व कार्यकर्ता।

भाजपा की गुटबाजी के बीच अहम है यह दौरा

पार्टी के भीतर जारी गुटबाजी और उपचुनावों के लिहाज से भी नड्डा का दौरा अहम माना जा रहा है। प्रदेश कार्यसमिति के मंच से नड्डा खुले में भी पार्टी की अंदरूनी सियासत के लिए कोई मैसेज देकर जाते हैं या नहीं इस पर भी निगाह रहेगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के वे सभी बड़े चेहरे मौजूद रहेंगे जो गुटबाजी के लिए जिम्मेदार माने जा रहे हैं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे वर्सेज सतीश पूनिया खेमे के अलावा भी खेमेबंदी है। राजे विरोधी खेमे के नेताओं में भी आपसी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *