भरतपुर: मंहगाया गांव में आयोजित हुआ संवाद सेतु जागरूकता कार्यक्रम, ग्रामीणों को दी कोरोना संक्रमण बचाव की जानकारी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विज्ञान साक्षरता द्वारा कोविड-19 जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी संचार परिषद के सहयोग से शनिवार को मानव मंगल सेवा संस्थान भरतपुर द्वारा संवाद सेतु जागरूकता कार्यक्रम मंहगाया गांव में आयोजित हुआ। जिसमें कोरोना बचाव की विस्तार से जानकारी दी गई।

संवाद सेतु कार्यक्रम में संस्थान के सचिव डॉ. हरीश कुमार ने ग्रामीणों को बताया कि राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी संचार परिषद के सहयोग से स्वास्थ्य विज्ञान साक्षरता द्वारा कोविड-19 जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें सभी ग्रामीणों को चाहिए की वे कोरोना संक्रमण से अपना बचाव रखें। उन्होंने बताया कि कोरोना अभी गया नहीं है बल्कि बचाव नहीं करने वालों को संक्रमित कर सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि इस बीमारी के इलाज के लिए टीका लगाना एक मात्र उपाय है। हम सब को टीका लगवाना होगा जो निशुल्क लगाया जा रहा है।

जागरूकता कार्यक्रम में संस्था के मनीष अग्रवाल ने कोरोना के संक्रमण एवं इसके बचाव के उपायों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि हमें मास्क लगाना होगा और नियमित अन्तराल में साबुन अथवा सैनेटाइजर से हाथ धोने होंगे। इसके अलावा दो गज की दूरी बनाई रखनी होगी। उन्होंने यह भी बताया कि हमें भीड़-भाड वाले स्थानों से बचके रहना होगा और जरूरी काम से ही मास्क पहनकर घर से बाहर जाना होगा। इस अवसर पर कप्तान सिंह, तुलसी, जगपाल सिंह, सुधांशु कुमार, नीलम चैधरी, रोहित कुमार आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। अन्त में संस्था सचिव डाॅ. हरीश कुमार ने सबका आभार व्यक्त किया और बताया कि अगला शिविर नगला सवाईराम में लगाया जायेगा।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *