बढ़ते कोरोना पर उठाया बीड़ा: सड़क पर मास्क वितरित किए, क्योंकि लोग सेफ्टी नहीं बरत रहे, इससे कोरोना और जुर्माना दोनों से बच सकते हैं


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जयपुर के रिद्धि सिद्धि चौराहे पर मास्क वितरण व जागरूकता कार्यक्रेम।

चाहे कितना ही कोरोना बढ़ जाए, लेकिन लोग लापरवाही बरतना नहीं छोड़ते। ज्यादातर ने मास्क से दूरी बना ली है। एक-दूसरे से बनाने वाली दूरी कम कर दी है। बार-बार हाथ धोने या सेनेटाइज करने की गंभीरता नदारद हो गई है। ऐसी स्थिति में अब फिर से जागरूक संस्थाएं और लोग सड़कों पर उतरे हैं। ऐसे ही एक इंस्टीट्यूट ने सोमवार को सड़कों पर मास्क वितरित कर मैसेज दिया कि सेफ्टी कितनी ज्यादा जरूरी है।

ट्रैफिक पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर गोपालपुरा बाइपास स्थित रिद्धि-सिद्धि चौराहे पर एक इंग्लिश कोचिंग क्लासेज की ओर से सोमवार को करीब 500 मास्क वितरित किए गए। मास्क वितरण के दौरान ट्रैफिक पुलिस के एक्सपर्ट सीआई रोहित चावला और कोचिंग संस्थान के संचालक जितेंद्र सारस्वत ने लोगों को बताया कि न केवल वे मास्क लगाएं, बल्कि उसे इस तरह से लगाएं कि आपका मुंह और नाक दोनों ठीक से कवर हो जाएं। यदि आप कोचिंग या स्कूल में हैं, किसी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं तो उचित दूरी बनाए रखें। किसी को अपने-आप से टच नहीं होने दें। संस्थान के स्टूडेंट्स ने भी लोगों को मास्क वितरित कर इसी प्रकार के संदेश दिए। उन्होंने यहां से गुजर रहे विभिन्न कोचिंग संस्थानों के स्टूडेंट्स को भी इस बात का सबक दिया कि वे अपनी क्लासेज में भी उचित दूरी बनाकर बैठें, ताकि बाद में आपको व परिवार को कोरोना जैसी घातक बीमारी से जूझना नहीं पड़े।

यह थी स्थिति

जब मास्क वितरण कार्यक्रम चल रहा था, तो ज्यादातर लोग, जिन्होंने मास्क लगा रखा था, उसे केवल मुंह पर रखा हुआ था, नाक पूरी तरह खुली थी। कुछ ने गले में सिर्फ लटका रखा था। बहुत से तो मास्क साथ रखे हुए थे, लेकिन जेब में। ऐसे में बहुतों को पुलिसकर्मियों ने यह भी बताया कि मास्क को मुंह पर लटकाने भर से भी आपको 500 रुपए जुर्माना भरना पड़ सकता है। यह ठीक से लगा होगा, तब ही आप कोरोना और जुर्माना, दोनों से बच सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *