बोली 18 को लगेगी: आईपीएल ऑक्शन लिस्ट में भरतपुर का आकाश सिंह भी, 20 लाख रुपए बेस प्राइस


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • आईपीएल क्रिकेट खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 292 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी

आईपीएल ने क्रिकेट खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 292 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। इसमें भरतपुर के आकाश सिंह को भी लिस्टेड किया गया है। आकाश 117वें नंबर पर है। नीलामी 18 फरवरी को होगी। बेस प्राइस 20 लाख रुपए है।

आकाश का नाम फ्रेंचाइजीज की रिक्वेस्ट पर डाला गया है। इन खिलाड़ियों को 1097 रजिस्टर्ड खिलाड़ियों के पूल में से शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें भारत के 164 और अन्य देशों के 128 खिलाड़ी शामिल हैं। सबसे पहले बल्लेबाजों पर बोली लगेगी। इसके बाद ऑलराउंडर, विकेटकीपर, फास्ट बॉलर्स और स्पिनर का नंबर आएगा। अनकेप्ड खिलाड़ियों की बोली के लिए भी इसी ऑर्डर को फॉलो किया जाएगा। पहले 87 खिलाड़ियों पर बोली लगने के बाद नीलामी की तेज प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसमें सभी अनरिप्रेजेंटेड और अनसोल्ड खिलाड़ियों पर बोली लगेगी।

पिछले साल राजस्थान रॉयल्स में खेले थे आकाश
नगर के गांव रामरतन निवासी आकाश सिंह पिछले साल राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा था। इसलिए आकाश सिंह ने इस बार अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखी है।

आकाश ने यह उपलब्धि मात्र चार साल में हासिल की है। आकाश सबसे पहले वर्ष 2016 में जयपुर में हुए भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी-20 टूर्नामेंट में उभर कर आया। इस टूर्नामेंट में आकाश ने 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेकर रिकार्ड बनाया था। बीसीसीआई के तत्वावधान में बाद में आयोजित अंडर-19 इंडिया चैलेंजर ट्रॉफी में 6 प्रकार की बॉलिंग कर 11 विकेट लिए थे।

खब्बू गेंदबाज…आउट स्विंग का मास्टर आकाशसिंह खब्बू गेंदबाज है। लेफ्ट आर्म बॉलर है। वह एक ओवर में स्विंग, आउट स्विंग, स्लोअर, रिवर्स स्विंग, नकल बॉल और लेग कटर बॉलिंग करने में माहिर है। क्रिकेटर आकाश सिंह आउट स्विंग करने में मास्टर है। बॉलिंग स्पीड 140 किलोमीटर। पिछले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के सभी मैच खेले। घरेलू क्रिकेट में आकाश ने एक साल में 120 विकेट ले चुके हैं।

रिपोर्ट: प्रमोद कल्याण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *