बूचड़खाना खोलने का विरोध: बयाना नगरपालिका बैठक में घुसे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता, मांग मनवा कर बाहर निकले


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयाना14 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बयाना। नगरपालिका बैठक में हंगामा करते हिंदूवादी संगठनों के लोग।

  • नगरपालिका ने बूचड़खाना खोलने का प्रस्ताव किया रद्द

भरतपुर जिले की बयाना नगर पालिका बोर्ड की पहली मीटिंग सोमवार को नवनिर्वाचित चेयरमैन विनोद कुमार बट्टा की अध्यक्षता में हुई। बैठक शुरू होते ही कस्बे में पशुवध गृह (बूचड़खाना) खोलने के प्रस्ताव पर विरोध कर रहे विहिप, बजरंग दल, हिन्दू जागरण मंच, आरएसएस के कार्यकर्ता सदन के अंदर नारेबाजी करते हुए घुस आए। कार्यकर्ता नगरपालिका के मुख्य द्वार पर नारेबाजी करते हुए धरना दे रहे थे। इससे सदन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

मीटिंग शुरू होते ही पुलिस सुरक्षा को धता बताते हुए कार्यकर्ता जबरन सदन के अंदर आ गए। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका चेयरमैन व प्रशासन से मीटिंग के एजेंडा में अंकित पशुवध ग्रह केंद्र खुले जाने पर विचार के बिंदु को हटाए जाने की मांग की। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कहा कि कस्बे में किसी भी कीमत पर बूचड़खाना खोलना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पालिका ने बूचड़खाना खोलने का प्रस्ताव किया रद्द
मीटिंग में मौजूद कई पार्षदों में भी कार्यकर्ताओं की मांग का समर्थन किया इस पर नगर पालिका चेयरमैन व प्रशासन बैकफुट पर आ गए और बूचड़खाना खोलने के बिंदु में संशोधन कर दिया। संशोधन के तहत अब पशु वध ग्रह नहीं खोलकर कस्बे में स्थित मीट विक्रेताओं को एक स्थान उपलब्ध कराया जाएगा, जहां मीट मार्केट बनाया जाएगा। इसके बाद जाकर कार्यकर्ता संतुष्ट हुए और सदन से बाहर निकले।

रिपोर्ट: महेश शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *