बीकानेर में कोेरोना: जिले में 23 दिन में महज पांच रोगी आये, मंगलवार को भी कोई पॉजीटिव केस नहीं, सप्ताहभर में एक केस


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीकानेर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सा विभाग कोरोना की आरटीपीसीआर जांच कर रहा है। फाइल फोटो

देश के कुछ हिस्सों में कोरोना रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही बीकानेर में भी खलबली बढ़ गई है लेकिन फिलहाल कोरोना रोगियों की संख्या नियंत्रण में है। पिछले सात दिन में महज एक कोरोना रोगी सामने आया है जबकि शेष सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है। जिले में एक्टिव केस पांच है, यानी पांच लोग अभी भी कोरोना से पीड़ित चल रहे हैं।

सोमवार को जांच कराने वाले करीब चार सौ लोगों की जांच रिपोर्ट मंगलवार सुबह जारी हुई। इसमें कोई भी पॉजीटिव केस नहीं है। सात की जांच अभी चल रही है, जिनकी रिपोर्ट शाम तक आ सकती है। आशंका है कि एक पूल में पांच जनों की जांच हो रही है, जिसमें कोई पॉजीटिव केस हो सकता है।

फरवरी रहा सुखद

वैसे कोरोना काल में फरवरी सबसे सुखद रहा है। जब आठ हजार 423 लोगों की जांच की गई, जिसमें छह पॉजीटिव केस आये हैं। वहीं किसी भी कोरोना रोगी की मौत नहीं हुई। वहीं 22 लोगों को कोरोना मुक्त मानते हुए डिस्चार्ज कर दिया है। पिछले पंद्रह दिन में ग्यारह फरवरी को दो, 17 फरवरी को दो, 21 फरवरी को एक कोरोना पॉजीटिव केस आया था।

सावधानी जरूरी, मास्क लगाना होगा

बीकानेर में कोरोना रोगियों की कमी के बावजूद सावधानी अत्यंत आवश्यक है। फिलहाल बीकानेर में लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर नजर आने लगे हैं। पुलिस और प्रशासन ने भी मास्क और भीड़ पर नियंत्रण करना बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *