बिजली उपभोक्ताओं ने निकाली रैली: किसानों को फ्री बिजली देने की मांग को लेकर एईएन कार्यालय का किया घेराव, झुंझनूं के सभी बिजली पॉवर हाउस पर होगा प्रदर्शन


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझनूं11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जनता आंदोलन के तहत रैली निकालते बिजली उपभोक्ता।

जनता आंदोलन के तहत बिजली उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को फ्री बिजली की मांग को लेकर झुंझुनूं जिले के बड़ागांव एईएन कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। कॉलेज स्टैंड बड़ागांव से रैली शुरू होकर बाजार होते हुए पॉवर हाउस तक गई। पॉवर हाउस पर बिजली उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन कर एईएन के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया।

कार्यालय पर सभा को संबोधित करते हुए जनता आंदोलन के प्रदेश संयोजक पंकज धनकड़ ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया की सरकार बिजली कंपनियों के साथ साठगांठ कर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को लूटने का काम कर रही है। आज राजस्थान प्रदेश बिजली में आत्मनिर्भर प्रदेश बन चुका है फिर भी देश में सबसे महंगी बिजली देकर जनता को लूटा जा रहा है।

ये मांगें रखीं
लूट के खिलाफ जिले के सभी बिजली पॉवर हाउस पर प्रदर्शन कर किसानों को फ्री बिजली, घरेलू बिजली 300 यूनिट फ्री देने, वीसीआर के नाम पर लूट बंद करने, बिजली बिलों में यूनिट चार्ज के अलावा सभी चार्ज समाप्त करने तथा बिजली का निजीकरण बंद करने की मांग की।

उन्होंने कहा, इन मांगों को लेकर राज्य स्तर पर आंदोलन चल रहा है। जिले के सभी पॉवर हाउस पर प्रदर्शन के बाद जिले की जनता कलेक्ट्रेट का घेराव करेगी। पॉवर हाउस पर सभा को जिला परिषद सदस्य अजय चौधरी, पूर्व जिला परिषद सदस्य मूलचंद खरीटा, भगत सिंह विचार मंच के संयोजक जेपी महला, बड़ागांव जनता आंदोलन के संयोजक सुनील खेदड़, बास नानक उप सरपंच सुनील शास्त्री, सुशील डांगी, जाट महासभा के अध्यक्ष महताब खरबास, बजावा के पूर्व सरपंच बुधराम सैनी, विक्रम महला, कैप्टन मोहर सिंह फोगाट, बोहीत राम पायल आदि अनेक वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया।

(रिपोर्ट: मोहम्मद मुस्लिम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *