‘बाल आयोग आपके द्वार’ अभियान: 17 फरवरी से शुरू होगा अभियान, दो दिनो तक बाल आयोग की टीम नागौर में करेगी जनसुनवाई


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नागौर में शुरू हुई अभियान की तैयारियां।

17 फरवरी को नागौर जिला मुख्यालय से बाल आयोग आपके द्वार अभियान का शुभारंभ होने जा रहा है। प्रदेश स्तर के इस अभियान की शुरुआत बुधवार को नागौर से होगी। इस अभियान की शुरुआत करने बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल और उनकी टीम मौजूद रहेगी। इस दौरान उनकी पूरी टीम सर्किट हाउस में जनसुनवाई करेगी।

इस दौरान टीम विभिन्न विभागों का निरीक्षण करेगी। किशोर गृह, संप्रेषण गृह, बालिका छात्रावास, पुलिस थाने का भी निरीक्षण किया जाएगा। 18 फ़रवरी को बाल आयोग की टीम कूचामन उपखंड मुख्यालय पर भी जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

बालकों से जुड़ी समस्याओं का होगा समाधान

बाल कल्याण समिति नागौर के अध्यक्ष मनोज सोनी ने बताया कि बच्चों से जुड़े किसी भी मामले 17 फरवरी को नागौर में बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल जन सुनवाई करेंगी। इसमें उपस्थित होकर अपनी शिकायत दे सकते हैं। जहां बालकों के सम्बन्ध में आयोग द्वारा तत्काल समस्या समाधान के निर्देश आदेश दिए जाएंगे।

11 फरवरी को शुरू होना था अभियान

उल्लेखनीय है कि इस अभियान की शुरुआत 11 फरवरी को नागौर से ही होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों के कारण स्थगित कर दिया गया था। अभियान के दौरान आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल व फुल कमीशन बेंच की ओर से सर्किट हाउस में जनसुनवाई होगी। सुनवाई में आयोग के सदस्य शिवभगवान नागा, डॉ. विजेंद्र सिंह, डॉ. शैलेंद्र पांडे, नुसरत नकवी, वंदना व्यास व सदस्य सचिव महेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहेंगे।

(कंटेंट- चेतन द्विवेदी, हरिसिंह)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *