बाप बेटे के खिलाफ केस: पाॅवर बिल्ड होम क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में जमा करवाई राशि हड़पी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिलाड़ा43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पाॅवर बिल्ड होम क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में जमा एफडी की राशि हपड़ने का आरोप लगाते हुए बाप बेटे के खिलाफ बिलाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है। थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि दिनेश पुत्र देवीलाल निवासी पिपलिया कलां हाल बिलाड़ा ने बताया कि बिलाड़ा में उनका शोरूम है। यहां पर पदमसिंह व उसका पुत्र विक्रमसिंह निवासी रामपुरिया आते जाते थे।

जिससे जान पहचान हो गई। उन्होंने मुझे कहा कि मैं पावर बिल्ड होम क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड चलाता हूं। जिसकी शाखा बिलाड़ा में है और रिजनल ऑफिस जोधपुर में है। इसमें अगर रोजाना या एक मुश्त एफडी कराओ तो ज्यादा मुनाफा होगा। मैंने उक्त सोसायटी के स्थाईत्व के बारे मे पूछा तो उन्होंने मुझे जान पहचान का हवाला देकर स्वयं की साख व विश्वास पर रुपए निवेश करने का कहा।

मैंने मुलजिमान के झांसे में आकर 500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से जुलाई 2019 में आरडी का खाता खुलवाया तथा एक साल तक प्रतिदिन 500 के हिसाब से रुपए भी जमा कराए। इसी बीच उन्होंने मुझे एक मुश्त की नई स्कीम 2 लाख रुपए फिक्स डिपोजिट करने के लिए कहा। जिस पर फरवरी 2019 को एफडी करवाई और अगस्त 2020 में मेच्योरिटी राशि 2. 48 लाख थी।

परिपक्वता अवधि पर उनसे रुपए मांगे तो उन्होंने सप्ताह में हैड ऑफिस से आने का कहा लेकिन सप्ताह बाद पुनः सम्पर्क किया तो ये लोग ब्रान्च ऑफिस में नहीं मिले तथा टालमटोली करते रहे। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि पिछले 10-15 दिनों से फोन पर रुपए मांगने पर इनकार कर दिया तथा कहा कि तुमसे जो बनता हो कर लो। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपियों का आशय शुरू से मुझे धोखा देकर मेरे खून पसीने की गाढी कमाई को हडपना था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एसआई नंदकिशोर वैष्णव को सौंपी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *