बजट पर होगी तकरार: शहर का बजट पास कराने के लिए कांग्रेस पार्षद तैयार, पुराने वादों पर होगा विपक्ष का वार, हंगामें के बीच 11 प्रस्ताव पर होगा फैसला


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Congress Councilor Ready To Pass City Budget, Opposition Will Be Attacked On Old Promises, Decision Will Be Made On 11 Proposals Amid Ruckus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बोर्ड बैठक कक्ष का परिषद में चल रहा काम

नगर परिषद में बजट को लेकर पार्षदों की मीटिग है। हालांकि कांग्रेस के पास बहुमत है और वे अपने प्रस्तावों को पास करा भी ले जाएंगे, लेकिन इस मौके पर विपक्ष ने खुद को साबित करने के लिए अधुरी घोषणाओं पर सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति तैयार की है।

परिषद में नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी ने बताया कि पूर्व बजट मीटिंग में जो घोषणाएं की थी अभी तक वे ही पूरी नहीे हो पा रही है। हम कोशिश करेंगे कि बोर्ड को याद दिलाएं कि उनके वादे पूरे करें। चौधरी ने कहा कि पूर्व में कांग्रेस ने बोर्ड के जरिए स्मार्ट वार्ड बनाने का वादा किया था, लेकिन आज तक नहीं हुआ। वहीं निकाय थाना खोलने का वादा किया था। उसे भी नहीं खोला। स्मृति वन में बच्चों के लिए मिनी रेल चलाने का प्रस्ताव लाए और पास कराया, लेकिन कुछ नहीं किया। बाजार के स्टैँड डवलप कर आधुनिक बनाने के वादे किए थे, उसमें भी कुछ नहीं किया। यहां तक की 15 महीने से चल रहा बोर्ड मीटिंग के मेंटिनेंस का काम ही पूरा नहीं हो पा रहा है। इन्हीं मुद‌दों पर हम पक्ष को घेरेंगे।

चौधरी का कहना है कि बीते दिनों दुकानों पर विज्ञापन को लेकर कुछ बदलाव किए और ठेका दे दिया, इसके विरोध में व्यापारियों ने विरोध जताया, सदन में हम भी इसको लेकर सवाल करेंगे। हमारा उद्देश्य है कि जनता के अधिक से अधिक काम हो।

बता दे कि जिला परिषद में बजट बैठक है। सभापति जीवण खां ने प्री बोर्ड में बजट को पास कराने के लिए खाका तैयार कर सभी पार्षदों को जानकारी दी थी। सुबह 11 बजे होने वाली बैठक में कांग्रेस के पास पूरा बहुमत है। जबकि भाजपा के पास महज 18 ही पार्षद हैँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *