बकायादारों पर सख्त डिस्कॉम प्रशासन: 10 लाख की बकाया राशि पर 90 उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन, 4 ट्रांसफार्मर उतार बिजली की बंद


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयाना (भरतपुर)7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बयाना। बकायदारों के बिजली कनेक्शन काटते हुए।

घाटे से जूझ रहे डिस्कॉम ने वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने में राजस्व वसूली अभियान को तेज किया है। पिछले 11 महीनों में बयाना उपखंड में कम राजस्व वसूली के कारण इस अंतिम माह में डिस्कॉम कार्मिकों को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है।

अभियान के तहत डिस्कॉम द्वारा बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटने, ट्रांसफार्मर उतारने व मीटर खोलने का कार्य किया जा रहा है। डिस्कॉम के सहायक अभियंता विवेक शर्मा ने बताया कि फिलहाल बयाना उपखंड में 90 प्रतिशत राजस्व वसूली प्राप्त हुई है] लेकिन इसे शत-प्रतिशत करने के लिए अभी करीब 12 करोड़ रुपये की आवश्यकता है।

डिस्कॉम द्वारा 100 फीसदी राजस्व वसूली प्राप्त करने के लिए सभी कर्मचारियों-अधिकारियों को निर्देश दिए हुए हैं। डिस्कॉम की टीम ने बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गांव मांगरैन खुर्द, ध्वजा मौरौली, जसपुरा मोरोली गांव से बकायादारों के 4 ट्रांसफार्मर उतारे।

वहीं 10 लाख की बकाया राशि पर 90 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटे गए व उनकी बिजली आपूर्ति बंद की गई। गांव महरावर, अड्डा, खूंटखेड़ा, मदनपुर, धाधरैन, गाजीपुर, पीपरा, नदीगांव, गुर्दा नदी, बरखेड़ा, बरोदा, जसोरा, कोड़ापुरा, थानाडांग, घुनैनी, कोट आदि में कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई।

सहायक अभियंता ने बताया कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति में चंद दिन ही शेष बचे हैं ऐसे में विभाग की बकाया राशि जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान को तेज करते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके तहत ट्रांसफार्मर उतार कर लाइन काटी जाएगी।

सहायक अभियंता ने बकायादार उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि सुचारू विद्युत आपूर्ति प्राप्त करने के लिए वे शीघ्र से शीघ्र बकाया राशि को डिस्कॉम कार्यालय में जमा कराए। क्योंकि आगामी दिनों में गर्मी का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई से बचने के लिए उपभोक्ताओं को आगे आकर बकाया राशि जमा कराने की पहल करनी चाहिए।

(रिपोर्ट: महेश शर्मा)

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *