फिर माइनस में पहुंचा फतेहपुर: पतंगबाजी पर शीतलहर का लग सकता है ‘ब्रेक’, आसमान साफ होते ही फतेहपुर फिर पहुंचा माइनस में, शीतलहर की जद में शेखावाटी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Kitebahar May Face ‘break’ On Kite Flying, Fatehpur Again Reaches Minus As Soon As The Sky Is Clear, Shekhawati In JD

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर15 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

फतेहपुर में घास जमी गिरी ओस

मकर संक्रान्ति पर पतंगबाजी को शेखावाटी में शीतलहर का ब्रेक लग सकता है। मौसम विभाग ने आने वाली 14 जनवरी तक शीतलहर की संभावना जताई है। जिसके कारण शेखावाटी का तापमान तेजी से गिरा है। सीकर में एक बार फिर शीतलहर चलने लगी है। जिसके कारण पारा तेजी से गिरा है। सीकर में रात का पारा 4 डिग्री पर आ गया है जबकि एक दिन पहले पारा 5.5 डिग्री पर था। यानि बीते दो दिनों में सीकर में रात का पारा तो 7.5 डिग्री गिर गया।

वहीं फतेहपुर में भी बीते दो दिनों में पारा 11 डिग्री लुढ़ककर माइनस 1 हो गया है। खेतों में गिरने वाली ओस फिर से जमने लगी है। वहीं आसपास के इलाके में भी इसका असर देखा जा रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में शीतलहर चलने और पारे में गिरावट के संकेत दिए है।

मौसम विभाग का कहना है कि सीकर समेत जयपुर संभाग कें कुछ इलाकों में शीतलहर चल सकती है जो आगामी 14 जनवरी तक रहेगी। पारा गिरने से एक बार ​फिर लोगों में कंपकंपी छूट गई। हालांकि धूप निकलने से लोग उसमें राहत लेते नजर आए।

इससे पहले पश्चिमी विक्षोभ के स​क्रिय होने से बरसात और ओलावृष्टि देखने को मिली। हालांकि धूप में भी तेजी नहीं रही। इस बीच चलने वाली ठंडी हवा ने दिन में भी लोगों के गर्म कपड़े नहीं उतारने दिए।

सीकर में ऐसे गिरा रात का पारा

9 जनवरी को 11.5 डिग्री

10 जनवरी को 5.5 डिग्री

11 जनवरी को 4 डिग्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *