फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दे रहे थे सेना भर्ती: आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसर ने दिखाया बाहर का रास्ता, जारी किया रिजेक्शन लेटर


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सेना भर्ती परीक्षा में रिजेक्ट किए गए अभ्यर्थी।

उदयपुर के सेना भर्ती परीक्षा में मंगलवार को 19 फर्जी अभ्यर्थी पकड़ में आए। जिन्होंने फर्जी दस्तावेज के आधार पर सेना में भर्ती की कोशिश की थी। मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों के दस्तावेज जांचे जा रहे थे। इस दौरान उन्हें अभ्यर्थी ऐसे निकले जिन्होंने नकली और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भर्ती परीक्षा में शामिल होने पहुंचे थे। जिसके बाद आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसर ने 19 अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा से बाहर का रास्ता दिखा दिया। साथ ही उनके खिलाफ रिजेक्शन लेटर भी जारी किए।

पकड़े जाने के बाद मुंह छुपाते फर्जी अभ्यर्थी।

पकड़े जाने के बाद मुंह छुपाते फर्जी अभ्यर्थी।

आर्मी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आदमी इंटेलिजेंस को सूचना मिली थी कि कुछ अभ्यर्थी दसवीं की फर्जी मार्कशीट के आधार पर भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। जिसके बाद आर्मी के अधिकारियों ने दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया में और सख्ती अपनाई। ऐसे में 19 संदिग्ध अभ्यर्थी के दस्तावेज जांचे गए। जिनकी 10वीं की मार्कशीट फर्जी मिली। जिसके बाद आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस ने 19 अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही उनके खिलाफ सेना का रिजेक्शन लेटर भी जारी किया है। बता दें कि बाहर निकाले गए अभ्यर्थियों में अधिकतर नागौर और मेड़ता जिले के रहने वाले थे।

आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस अरनिया जारी किया रिजेक्शन लेटर।

आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस अरनिया जारी किया रिजेक्शन लेटर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *