प्रदेश को मिले नए लोकायुक्त: राजस्थान हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस लोहरा हुए नियुक्त, कहा- पूरी निष्ठा से नए दायित्व को निभाने का प्रयास करूंगा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लोकायुक्त नियुक्त किए जाने के बाद अपने परिवार के साथ न्यायाधीश पीके लोहरा।

राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश प्रताप कृष्ण लोहरा को राजस्थान के नए लोकायुक्त बन गए हैं। राज्य सरकार की अनुशंसा पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने इनकी नियुक्ति की। जस्टिस लोहरा अब अगले पांच साल तक प्रदेश के लोकायुक्त रहेंगे। नियुक्त के बाद उनके घर पर बधाइ देने वालों का तांता लग गया। राजस्थान उच्च न्यायालय के कई न्यायाधीशों से लेकर वरिष्ठ अधिवक्ताओं और समाजसेवियों ने उन्हें बधाई दी हैं।

पीके लोहरा ने नियुक्ति के बाद विश्वास व्यक्त किया कि जिस ईमानदारी और निष्ठा से न्यायपालिका में अपनी सेवाएं दी है, उसी तरह इस दूसरे दायित्व को भी निभाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके नाना स्टेट के जमाने में न्यायाधीश थे। उन्हीं की प्रेरणा से इस क्षेत्र में आगे बढ़ने में प्रेरणा मिलती रही।

पीके लोहरा ने कहा कि जिम्मेदारी को निभाना एक चुनौती है, लेकिन आदमी यह तय कर ले तो कुछ भी मुश्किल है। यदि ईमानदारी से काम करेंगे तो बेहतर नतीजे अवश्य मिलेंगे। रिटायरमेंट के बाद मेरी कोई ऐसी ख्वाहिश नहीं थी। मैं यह कह सकता हूं कि मैने अपनी तरफ से कोई प्रयास किया हो। मेरा राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं रहा।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *