प्रतीकात्मक प्रदर्शन: आंदोलन समय के बीच नहीं है किसी ट्रेन की आवाजाही, स्टेशनों पर जाकर प्रदर्शन करेंगे सीकर के किसान


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

धरना देकर प्रदर्शन करते किसान फाइल फोटो

किसान आंदोलन में रेल रोको प्रदर्शन के तहत सीकर के किसान केवल रेल स्टेशनों पर जाकर प्रदर्शन करेंगे। दरअसल संयुक्त किसान मोर्चा ने दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक का समय रेल रोकने का निर्धारित किया है। उस दौरान सीकर में ट्रेन की कोई आवाजाही नहीं है। ऐसे में संयुक्त मोर्चा से जुड़े किसानों ने तय किया है कि इस दौरान स्टेशनों पर प्रदर्शन कर किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे। कुछ जगहों पर मालगाड़ी रोकने की कोशिश करेंगे।

संयुक्त मोर्चा प्रवक्ता बीएल मील ने बताया कि सीकर में सुबह और शाम ही रेल का संचालन होता है। दिन में तो मालगाड़ियां आती हैं। इस दौरान रानोली और आसपास के किसान मालगाड़ी को रुकवाने का प्रयास करेंगे, वहीं सीकर और आसपास के किसान स्टेशन पर जाकर ही प्रदर्शन करेंगे।

हाइवे पर टोल फ्री कराने को लेकर किसान पहले ही सभी टोल बूथों पर धरना देकर बैठे हैं। उनका कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून नहीं वापस होते, हमारा प्रदर्शन चलता रहेगा। हमारे नेता जो भी तय करेंगे, जिलों में हम उसको लागू करने के लिए तैयार र्है।

वहीं प्रवक्ता मील का कहना है कि 23 फरवरी को सीकर मंडी में होने वाली राकेश टिकैत की सभा को लेकर सभी मोर्चा से जुड़े किसान तैयारियों में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *