पेट्रोल-डीजल महंगे: तेल का ग्राफ ऊंचा उठा, पेट्रोल 101.43 रुपए, पुलिस में शिकायत के बाद पीएम मोदी की मिमिक्री करने वाले श्याम रंगीला के पक्ष में आए लोग


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीगंगानगर40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पेट्रोलपंप पर खड़े होकर पेट्रोल की दरों पर पीएम नरेंद्र मोदी की मिमिक्री की थी श्याम रंगीला ने।

  • विधानसभा में पेट्रोल व डीजल की रेटों पर लगाम लगाने की मांग उठाएंगे सत्ताधारी विधायक

पेट्रोल और डीजल की दरों का ग्राफ श्रीगंगानगर में सबसे ऊपर पहुंच गया है। शनिवार को बढ़ी दरों के बाद जिले में पेट्रोल 101.43 रुपए और डीजल 93.41 रुपए प्रति लीटर हो गया। फरवरी में 8 तारीख से लगातार 11 वें दिन पेट्रोल व डीजल के रेटों में बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल के साथ डीजल भी तेजी के राह पर चल रहा है। जिले में पेट्रोल के रेट 100 रुपए प्रति लीटर से पार होने पर तंज कसने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला पर तेल कंपनी द्वारा केस दर्ज करवाने का परिवाद देने की लोगों ने निंदा की। सत्ताधारी विधायकों के अनुसार वे पेट्रोल व डीजल के रेट कम करवाने के लिए विधानसभा में आवाज उठाएंगे। शनिवार को केसरीसिंहपुर में ही पेट्रोल का सर्वाधिक रेट रहा। यहां पेट्रोल 101.43 रुपए और डीजल 93.41 रुपए तक रहा। श्रीगंगानगर शहर में पेट्रोल 101.16 रुपए लीटर और डीजल 93.17 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

पेट्राेल पंप संचालकों के अनुसार अगले दिनों रेट और बढ़ने की आशंका है। यानी महंगाई का सामना और करना पड़ेगा। शनिवार को श्रीगंगानगर में ही सबसे महंगा पेट्रोल व डीजल रहा। जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष विमल बिहाणी के अनुसार अब मूलभूत सुविधा पेट्रोल व डीजल को केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों ने टैक्स लगा कर खजाना भरने का जरिया बना लिया है। राजस्थान व पंजाब में असमान टैक्स दर होने से तस्करी बढ़ रही है। अगर ऐसे ही तस्करी होती रही और सरकारों ने इसका समाधान नहीं किया तो वे दिन दूर नहीं, जब श्रीगंगानगर शहर में ही सीरिया व इराक जैसे हालात बन जाएंगे।

कला दफन करने का प्रयास, धक्काशाही और अभिव्यक्ति दबाने का प्रयास

तेल के रेट 100 से पार होने पर हनुमानगढ़ रोड स्थित पेट्रोल पंप पर महंगाई पर कॉमेडी सीन शूट करने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला के समर्थन में आ गए हैं। एस्सार कंपनी के इस पेट्रोल पंप संचालक की ओर से थाने में मामला दर्ज करने की चेतावनी दिए जाने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर कला को दफन करने का प्रयास, धक्काशाही और अभिव्यक्ति को दबाने का कदम बताया है। वकील पूर्ण घोड़ेला सहित अन्य ने केस दर्ज होने पर श्याम रंगीला की मुफ्त पैरवी करने की घोषणा की है। विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के अनुसार केंद्र सरकार लोकतांत्रिक तरीके से बनाई गई है। अगर पेट्रोल व डीजल के रेट बढ़ने पर जनता परेशान होकर अपनी राय जाहिर करती है तो उसे बर्दाश्त भी किया जाना चाहिए। कुन्नर के अनुसार तेल कंपनी पर एक तरह से दबाव बनाया जा रहा है।

हालांकि पेट्रोल पंप संचालक अग्रवाल पेट्रो वर्ल्ड के संचालक सुरेंद्र अग्रवाल के अनुसार उन्होंने कंपनी के निर्देशानुसार पुलिस काे पत्र लिखा था। हालांकि इस पर कार्रवाई नहीं हुई है। अग्रवाल के अनुसार वे इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता सकेंगे।

यूं स्पष्टीकरण दिया श्याम रंगीला ने

कॉमेडियन श्याम रंगीला ने शनिवार को एक और वीडियो वायरल कर घटनाक्रम स्पष्ट किया है कि उन्होंने किसी की छवि खराब करने का प्रयास नहीं किया। वे बताना चाहते थे कि पेट्रोल का रेट 100 रुपए तक पहुंच गया है। रंगीला के अनुसार वे अपनी कॉमेडी वीडियो नहीं हटाएंगे।

तीन घंटे में 2.23 व्यू, 44 हजार लाइक

कॉमेडियन श्याम रंगीला ने जिस वीडियो में घटनाक्रम स्पष्ट किया है। उसे तीन घंटे में 2.23 लाख लोगों ने व्यू किया यानी देखा गया है। इसे 44 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं 5800 ने कमेंट किए हैं। विधायक बोले: रेट घटाने के प्रयास होने चाहिए, केंद्र भी एक्साइज ड्यूटी कम करे श्रीगंगानगर के विधायक राजकुमार गौड़ के अनुसार पेट्रोल व डीजल के रेट घटने चाहिए। राज्य सरकार ने हाल ही में 2 प्रतिशत वैट कम किया है। अब केंद्र सरकार को भी एक्साइज ड्यूटी करनी चाहिए। सादुलशहर के विधायक जगदीशचंद्र जांगिड़ के अनुसार राज्य सरकार ने दो प्रतिशत वैट घटाकर 1000 करोड़ रुपए राजस्व का घाटा उठाया है। केंद्र सरकार को भी एक्साइट ड्यूटी कर कम राहत देनी चाहिए। श्रीकरणपुर के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के लोगों को दोहरी मार पड़ रही है। यहां पंजाब की अपेक्षा तेल 10 रुपए और जयपुर की अपेक्षा 4 रुपए महंगा है। हनुमानगढ़ में डिपो बनाकर डीजल पेट्रोल सस्ता किया जा सकता है। केंद्र को भी एक्साइज ड्यूटी कम करनी चाहिए।

फिर अंत में कहा- मैं पेट्रोल से माफी मांगता हूं

शनिवार देर रात फिर एक और ट्वीट कर श्याम रंगीला ने कहा- मेरे विडीओ से पेट्रोल की भावना आहत हो गयी, मैं पेट्रोल से माफ़ी माँगता हूँ



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *