परिवहन मंत्री ने खोला जेडीए- नगर निगम के खिलाफ मोर्चा: खाचरियावास बोले- निगम-जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग का तो भगवान ही मालिक; कोई 40 गज का मकान बनाता है तो भी तोड़ने पहुंच जाते हैं


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Khachiariwas Said God Is The Owner Of The Corporation JDA’s Enforcement Wing, Even If Someone Builds A House Of 40 Yards, Then They Break Even.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने जयपुर नगर निगम और जेडीए की एन्फोसर्मेंट विंग्स के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है (फाइल फोटो)

  • सरकार के मंत्री ने ही निगम-जेडीए की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए

राजधानी में नगर निगम और जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग के काम करने के तौर तरीकों पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने मोर्चा खोल दिया है। भास्कर से फोन पर बातचीत करते हुए खाचरियावास ने कहा कि नगर निगम और जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग का तो भगवान ही मालिक है। 40 गज में कोई मकान बनता है तो वहां भी तोड़ने चले जाते हैं, जबकि 500 गज तक की तो नक्शा पास करने से ही छूट दे रखी है।

खाचरियावास ने कहा, एन्फोर्समेंट विंग ने जयपुर में नया काम चालू कर दिया, बाजार में दुकानों तक जाने के लिए सीढियां बना रखी है, आप उनकी सीढियां तोड़ रहे हो। कॉलोनियों में जाकर रैंप तोड़ रहे हैं, लोग अपने घरों में गाडियां कैसे ले जाएंगे। लोग शिकायतें लेकर आते हैं, तारीफ करने नहीं आते। एन्फोर्समेंट के काम करने के तरीके में सुधार करना बहुत जरूरी है।

पार्षद-विधायक की राय के बिना कोई कार्रवाई नहीं करे एन्फोर्समेंट विंग

खाचरियावास ने कहा, एन्फोर्समेंट विंग की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। एंफोर्समेंट विंग को बिना पार्षद—एमएलए की राय के कोई कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। जनता शिकायत पार्षदो और विधायकों के पास ही आती है। जब एन्फोर्समेंट विंग मनमानी करेगी और उनकी राय नहीं लेगी तो पार्षद और विधायकों के होने का मतलब ही क्या है? इनकी मनमानी से जनता परेशान होती है और फिर सरकार की इमेज खराब होती है।

यूडीएच मंत्री से एन्फोर्समेंट विंग के कारनामों की करुंगा शिकायत, जेडीए,नगर निगम के पास यही काम रह गया क्या?
सरकार की नीति नीयत के हिसाब से काम नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। मेरे सहित सभी विधायकों के पास जयपुर नगर निगम और जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग की खूब शिकायतें आती है। मैं यूडीएच मंत्री शांति धारीवालजी से मिनकर इनके कारनामों के बारे में बताउंगा। पिछले दिनों व्यापारी मुझसे मिले थे, वे बता रहे थे कि दुकान में जाने के लिए सीढी बन रखी है या कार घुसाने रैंप बना रखा है तो जेडीए नोटिस लेकर पुहंच जाता है। जेडीए,नगर निगम के पास यही काम रह गया क्या? उनका यह काम थोड़े ही है,वे बेवजह की तोड़फोड़ छोड़ जयपुर के विकास पर ध्यान दें।

सरकार के मंत्री का जेडीए-निगम के खिलाफ मोर्चा खोलने के सियासी मायने

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का नगर निगम जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग्स के खिलाफ मोर्चा खोलने के पीछे सियासी कारण बताए जा रहे हैं। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाइयों की वजह से कांग्रेस नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ता हैं। इससे वोटर के नाराज होने का खतरा है। इन सबके चलते खाचरियावास ने मोर्चा खोला है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *